दहेज के लिए तंग करने पर पति के खिलाफ केस

पत्नी को दहेज के लिए तंग करने व उससे मारपीट करने के आरोप में उसके पति के खिलाफ थाना कीरतपुर साहिब में मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:40 PM (IST)
दहेज के लिए तंग करने पर पति के खिलाफ केस
दहेज के लिए तंग करने पर पति के खिलाफ केस

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब: पत्नी को दहेज के लिए तंग करने व उससे मारपीट करने के आरोप में उसके पति के खिलाफ थाना कीरतपुर साहिब में मामला दर्ज किया गया है। हरविदर कौर वासी गांव मीयांपुर हडूंर तहसील आनंदपुर साहिब ने जिला पुलिस प्रमुख रूपनगर को अपने ससुराल परिवार के खिलाफ दहेज लाने के लिए व उससे उसकी मारपीट करने पर कार्रवाई करने के लिए दरखास्त दी थी। जिला पुलिस प्रमुख ने इस पर पड़ताल करने के लिए उप पुलिस कप्तान क्राइम अगेंस्ट वूमेन एंड चिल्डर्न रूपनगर को कहा। हरविदर कौर ने बताया था कि उसका विवाह मनिदर सिंह वासी हरसा बेला तहसील आनंदपुर साहिब से 19 जनवरी 2013 को हुआ था। विवाह में उसके परिवार ने पूरा खर्च उठाया। उसके पिता ने उसके पति और ससुराल परिवार को हैसियत से अधिक दहेज दिया। 29 सितंबर 2013 को हमारे घर एक लड़की ने जन्म लिया। इसके बाद उसके ससुराल परिवार ने उससे दो लाख रुपये लाने की मांग की और उसके मना करने पर उन्होंने उससे मारपीट की। गांव की पंचायतों में भी कई बार लिखित फैसले हुए, पर इसके बावजूद भी उसे यह तंग परेशान करते रहे। जून 2020 में उसके पति और ससुराल परिवार ने उसे बच्ची समेत घर से बाहर निकाल दिया था।

नाके के दौरान युवक से 11 ग्राम हेरोइन बरामद

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: आनंदपुर साहिब पुलिस ने नाके के दौरान एक युवक से 11 ग्राम हेरोइन पकड़ी। सब इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह कंबोज ने बताया कि उन्होंने किला आनंदगढ़ साहिब रोड पर नाका लगाया गया था। इस दौरान पैदल जा रहे एक युवक को शक पड़ने उसकी तलाशी लेने पर उससे 11 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित की पहचान सुखपाल सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी आनंदपुर साहिब के रूप में हुई।

chat bot
आपका साथी