सत्य मार्ग पर चलने वालों पर बनी रहती है प्रभु की कृपा

नंगल शहर के अजौली मोड़ की शास्त्री मार्केट में चल रहे गणेश उत्सव के दौरान विशेष रूप से उपस्थित हुए राष्ट्र संत बाबा जी ने भक्तों का मार्गदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 09:44 PM (IST)
सत्य मार्ग पर चलने वालों पर बनी रहती है प्रभु की कृपा
सत्य मार्ग पर चलने वालों पर बनी रहती है प्रभु की कृपा

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल शहर के अजौली मोड़ की शास्त्री मार्केट में चल रहे गणेश उत्सव के दौरान विशेष रूप से उपस्थित हुए राष्ट्र संत बाबा जी ने भक्तों का मार्गदर्शन किया। इससे पहले पंडित दीपक शर्मा ने गगनभेदी जयघोष के बीच गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की। आरती करने के बाद शुरू हुए बाबा बाल जी के प्रवचनों में भक्तों का मार्गदर्शन करते हुए बताया गया कि सभी अपने जीवन में समर्पण की भावना से कार्य करते हुए दीन दुखियों की मदद करते रहें। बाल जी ने यह भी बताया कि प्रभु उन भक्तों पर ही कृपा करते हैं, जो समाज को जोड़ने की दिशा में तत्पर रहते हैं। जीवन में हम सभी को कभी भी द्वेष भावना के साथ अपने भले की बात नहीं सोचनी चाहिए। दूसरों का कल्याण करने तथा सत्य मार्ग पर चलने वालों पर ही प्रभु अपनी अपार कृपा बनाए रखते हैं।

बाल जी का कार्यक्रम में पहुंचने पर आयोजन समिति के प्रतिनिधियों प्रवीन द्विवेदी,ललित कुमार, डॉ संदल, ललित कुमार,सुभाष पुरी, सुभाष पुरी आदि ने स्वागत किया। इस दौरान मातृ मंडल की ओर से किए गए गुणगान से समूचा वातावरण भक्तिमय बना रहा। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि 19 सितंबर को गणपति बप्पा की मूर्ति के विसर्जन करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी। गई है। प्रतिदिन सुबह-शाम पूजा अर्चना करके गणेश जी की आराधना की जा रही है।कार्यक्रम में बाबा बाल जी के शिष्य इंदर मोहन कपिला, कैलाश गौतम, रमन राणा, शिव कुमार सहित आसपास के गांवों के भी बड़ी संख्या में भक्तजन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी