सरकारी स्कीमों का लाभ लेने के लिए कतार में लगकर भरे फार्म

पंजाब सरकार की चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ विभिन्न वर्ग के लोगों को तक पहुंचाने के लिए दो दिवसीय शिविर नंगल में शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:12 PM (IST)
सरकारी स्कीमों का लाभ लेने के लिए कतार में लगकर भरे फार्म
सरकारी स्कीमों का लाभ लेने के लिए कतार में लगकर भरे फार्म

जागरण संवाददाता, नंगल: पंजाब सरकार की चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ विभिन्न वर्ग के लोगों को तक पहुंचाने के लिए दो दिवसीय शिविर नंगल में शुरू हो गया है। एसडीएम केशव गोयल ने शिविर के शुभारंभ पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद बताया कि वार्ड नंबर पांच के इंदिरा नगर में नगर कौंसिल के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित विशेष शिविर दो दिन तक चलेगा। शुक्रवार को शाम चार बजे तक इलाके के लोग योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे। शिविर में लगभग सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी बूथ लगाकर लाभार्थियों के फार्म भर रहे हैं। तहसीलदार राम किशन खुद जमीनों के इंतकाल जैसे कार्यों को निपटाने के लिए बूथ पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि शिविर का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के मद्देनजर व बाकायदा फार्म भरने के लिए एक बूथ स्थापित किया गया है , जहां लोगों को अनिवार्य जानकारी प्रदान की जा रही है। शिविर में बिजली के बिलों की माफी, पेंशन लगवाने, आशीर्वाद स्कीम, एलपीजी गैस कनेक्शन सहित अन्य योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी सेवाएं प्रदान करने में जुटे हुए हैं।

वहीं शिविर में ज्यादातर लोग पांच मरले के प्लाट लेने के लिए उत्सुक नजर आएं। इसके अलावा नई पेंशन लगवाने के लिए भी बुजुर्ग लोग लाइनों में लगे रहे। बिजली के बिलों की माफी की उम्मीद में खड़े लोगों की संख्या काफी अधिक थी। कई लोगों को यह मालूम नहीं था कि शिविर में केवल बिजली के दो किलोवाट तक लोड वाले लोगों को ही बिजली बिलों से छूट का लाभ प्राप्त करने के दायरे में लाया गया है। वार्ड नंबर पांच की पार्षद मंजीत कौर मट्टू, पूर्व पार्षद विजय कौशल तथा तरसेम मट्टु ने बताया कि पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के आदेशों से ही शिविर का आयोजन किया गया है । शुक्रवार तक शिविर जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी