गुरु नगरी में संगत की आस्था पर भारी गंदगी

पिछले 36 दिनों से नगर पंचायत के सफाई सेवकों की चल रही हड़ताल के कारण एतिहासिक नगरी चमकौर साहिब में सफाई के हालात बहुत ही गंभीर बने हुए हैं।

JagranThu, 17 Jun 2021 11:24 PM (IST)
गुरु नगरी में संगत की आस्था पर भारी गंदगी

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: पिछले 36 दिनों से नगर पंचायत के सफाई सेवकों की चल रही हड़ताल के कारण एतिहासिक नगरी चमकौर साहिब में सफाई के हालात बहुत ही गंभीर बने हुए हैं। जगह- जगह लगे कूड़े के ढेर और बिखरे प्लास्टिक के लिफाफे और ऊपर से हो रही लगातार बारिश ने स्थिति को ओर भी नाजुक बना दिया है। स्टेडियम के सामने, पुरानी तहसील नजदीक, सिटीजन बैंक के सामने, भूरड़े चौंक, गांधी चौंक, मुख्य मार्ग और जगदीप पैलेस के सामने दर्जनों कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इस कारण लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लास्टिक के लिफाफों पर पूर्ण तौर पर पाबंदी है, पर इन कूड़ों के ढेर में लिफाफों की ही भरमार होने के कारण सड़कों पर बिखरे और नालियों में फंसे इन लिफाफों के कारण नालियों में से पानी निकलकर सड़कों व गलियों पर घूम रहा है। गौर हो कि पिछले 36 दिनों से पक्के होने की मांग को लेकर सफाई सेवक धरने पर बैठे हैं। उनके प्रधान अशोक कुमार ने कहा कि कोई भी कूड़ा उठाने या उठवाने की कोशिश न करे, नहीं तो यूनियन उसका विरोध करेगी। उन्होंने समूह शहर निवासियों से अपील भी की कि वह उनकी हड़ताल का समर्थन करे। वहीं समाजसेवी संस्था बाबा अजीत सिंह बाबा जुझार सिंह जिला यूथ क्लब तालमेल कमेटी के प्रधान शमशेर सिंह भोजेमाजरा, सरपरस्त दर्शन सिंह संधू, चेयरमैन जसवीर सिंह सैदपुर, महासचिव वरिदर सिंह धोलरां और गुरमीत सिंह ढिल्लों, आप नेता गुरचरन सिंह माणेमाजरा, पंचायत यूनियन के प्रधान अमरीक सिंह सैदपुर व सरपंच यूनियन के प्रधान हरदीप सिंह सोनी कतलौर ने पंजाब सरकार से अपील की है कि सफाई सेवक को तुरंत पक्का कर उनकी मांगों को पूरा करे। यदि ऐसा नहीं हुआ, तो इलाके में गंदगी बढ़ने से बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.