घनौली-ढेरोवाल सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में रोष

रूपनगर से घनौली के रास्ते ढेरोवाल तक व उससे आगे नालागढ़ तक जाने वाली खस्ता हालत सड़क आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:03 PM (IST)
घनौली-ढेरोवाल सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में रोष
घनौली-ढेरोवाल सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में रोष

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर से घनौली के रास्ते ढेरोवाल तक व उससे आगे नालागढ़ तक जाने वाली खस्ता हालत सड़क आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। सड़क की खस्ता हालत को सुधारने की मांग को लेकर पिछले माह विभिन्न गांवों में रहने वाले लोगों ने घनौली के पास जाम लगाते हुए लोक निर्माण विभाग तथा पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। उस वक्त विभाग ने यह वादा करते हुए जाम खुलवाया था कि 15 अक्टूबर तक इस खस्ता हाल हो चुकी सड़क को बना दिया जाएगा, पर फिर भी काम शुरू नहीं हो पाया है। उल्लेखनीय है कि रूपनगर-कीरतपुर साहिब हाईवे के साथ जुड़े घनौली बैरियर से गांव ढेरोवाल तक पंजाब के अधिकार क्षेत्र वाली सड़क की खस्ता हालत के सुधार को लेकर विधायक हों या क्षेत्र के लीडर ,वादे तो करते हैं लेकिन इस हाईवे की हालत में सुधार कब होगा इस बारे किसी के पास भी कोई ठोस जवाब नहीं मिलता। हालात यह हैं कि हिमाचल राज्य के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ व बद्दी के रास्ते सोलन को जोड़ता घनौली-ढेरोवाल हाईवे अपना अस्तित्व खो चुका हैं । बरसात के बाद गहरे गड्ढों में बदल चुकी हाईवे की सड़क हर किसी के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। खस्ता हाल हो चुकी इस सड़क के दोबारा निर्माण की मांग को लेकर लोग कई बार धरना लगा प्रदर्शन भी कर चुके हैं, पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। लोक निर्माण विभाग व सरकार की उदासीनता को लेकर कामरेड दलीप सिंह घनौला, कामरेड जरनैल सिंह पटवारी, कामरेड बलविदर सिंह आसमानपुर, सरपंच स्वर्ण सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह तथा अजमेर सिंह आदि नेचेतावनी दी कि अगर जल्द ही सड़क की दशा में सुधार नहीं किया गया तो इलाका निवासियों को साथ लेकर बड़ा एक्शन किया जाएगा।

सुरजीत सिंह सूद सहित शशीकांत, बलकार सिंह, हरजीत सिंह, सोहन सिंह, राम कुमार व जतिदर कुमार आदि ने कहा कि सड़क की मरम्मत न होने पर औद्योगिक इकाईयों में काम करने वालों को साथ लेकर रूपनगर हाईवे पर जाम लगाना भी मजबूरी बन जाएगा।

chat bot
आपका साथी