गड्ढों में तब्दील तीन किलोमीटर सड़क, मरम्मत नहीं

रूपनगर-कीरतपुर साहिब हाईवे के साथ जुड़े घनौली बैरियर से गांव ढेरोवाल तक हाईवे की खस्ताहाल हो चुकी सड़क के कारण आसपास रहने वाले लोगों में रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 04:03 PM (IST)
गड्ढों में तब्दील तीन किलोमीटर सड़क, मरम्मत नहीं
गड्ढों में तब्दील तीन किलोमीटर सड़क, मरम्मत नहीं

संस, रूपनगर: रूपनगर-कीरतपुर साहिब हाईवे के साथ जुड़े घनौली बैरियर से गांव ढेरोवाल तक हाईवे की खस्ताहाल हो चुकी सड़क के कारण आसपास रहने वाले लोगों में रोष है। हाईवे नालागढ़- बद्दी के रास्ते सोलन को जोड़ता है। लोगों ने सड़क के इस मुद्दे को लेकर जमकर नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर तीन माह पहले तत्कालीन एसडीएम हरजोत कौर को मांगपत्र भी सौंपा था, पर कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई। इस मौके विक्की धीमान सहित मनप्रीत सिंह, हरमन झज्ज, गुरचरण सिंह, हरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, राज कुमार, दविदर सिंह व बलजीत सिंह आदि ने बताया कि घनौली बैरियर से गांव ढेरोवाल तक लगभग तीन किलोमीटर हाईवे की सड़क जिला रूपनगर के अंतर्गत पड़ती है। इसके बाद वाला हिस्सा नालागढ़ तक हिमाचल राज्य के अंतर्गत पड़ता है। जिला रूपनगर के अंतर्गत पड़ती सड़क में गड्ढे पड़ चुके हैं। यहां पर आए दिन दिन कोई न कोई वाहन सवार गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहा है। इसी हाईवे पर औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ व बद्दी भी भी पड़ता है। यहां विभिन्न फैक्ट्रियों ड्यूटी करने वालों में ज्यादातर संख्या जिला रूपनगर में रहने वाले लोगों की है, जो रोजाना इसी सड़क से जान हथेली पर रखकर आते- जाते हैं। वहीं सुरिदर पाल सूद सहित शशिकांत, सुरजीत सिंह सूद व दीप चंद ने कहा कि सड़क की हालत में सुधार के लिए विभिन्न माध्यमों से अनेकों बार प्रशासन से गुहार लगाई जा चुकी है , लेकिन तीन साल से स्थिति जस की तस बनी हुई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर संबंधित विभाग व जिला प्रशासन ने जल्द इस सड़क की दशा में सुधार नहीं करवाया, तो रूपनगर हाईवे पर जाम लगाया जाएगा। वहीं इस बारे में विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने कहा कि सोमवार या मंगलवार को खुद अपनी टीम के साथ लोक निर्माण विभाग हाईवे के दफ्तर में जाकर इस बारे में बात करेंगे।

सड़क के निर्माण का प्रपोजल तैयार होने के साथ एस्टीमेट भी सरकार के पास भेज दिया है। इसके पास होते ही सड़क का निर्माण बिना देरी शुरू करवा दिया जाएगा।

बरिदर सिंह ढिल्लों, प्रदेशाध्यक्ष, यूथ कांग्रेस

chat bot
आपका साथी