राम भरोसे चल रहा पटवार सर्किल बसाली

माल विभाग के पटवार सर्किल बसाली का किसी भी पटवारी के पास चार्ज न होने के चलते करीब आधा दर्जन गांवों के लोग अपने विभिन्न कार्य करवाने के लिए परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:18 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST)
राम भरोसे चल रहा पटवार सर्किल बसाली
राम भरोसे चल रहा पटवार सर्किल बसाली

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी: माल विभाग के पटवार सर्किल बसाली का किसी भी पटवारी के पास चार्ज न होने के चलते करीब आधा दर्जन गांवों के लोग अपने विभिन्न कार्य करवाने के लिए परेशान है। गांव कागड़ में एकत्र हुए सरपंच रमोहन लाल, मास्टर राम प्रकाश और पूर्व इंस्पेक्टर राधे किशन सहित समूह गांववासियों ने बताया कि इस सर्किल के अधीन पड़ते चंदपुर असमानी, बसाली, बरारी, कौलापुर और जस्सेमाजरा आधा दर्जन गांवों में शामिल है। लंबे समय से उक्त सर्किल का किसी भी पटवारी के पास चार्ज न होने के कारण इन गांवों के लोगों को जमीन, कर्जे, लिमिट, बैंक और शिक्षा से संबंधित सहित कई कार्य करवाने के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। गांव कांगड़ सहित उक्त गांवों की पंचायतों के नुमाइंदों ने पंजाब सरकार और डिप्टी कमिश्नर रूपनगर सोनाली गिरी से मांग की है कि इस सर्किल में जल्द से जल्द पटवारी की नियक्ति की जाए, जिससे कि लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए आ रही दिक्कतों से समाधान मिल सकें। इस मौके पर सोहन लाल, दुर्गा दास, राकेश कुमार, तरसेम लाल,सोनू, डा. गुरदीप सिंह क8्मीरी लाल, मोहन सिंह, रामू,जसप्रीत सिंह, धर्मपाल, अशोक कुमार, राम प्रकाश सैणी, खुशी राम उपस्थित थे।

पटवारी अतिरिक्त चार्ज लेने को तैयार नहीं ब्लाक नूरपुरबेदी में माल विभाग के अधीन पड़ते करीब 108 गांवों के 24 पटवार सर्किल गठित किए गए है और नौ पटवारी इनका काम देख रहे हैं। 15 पटवार सर्किलों में पटवारियों के ओहदे रिक्त होने के कारण सैकड़ों गांवों के वसीनकों के प्रतिदिन के जरूरी कार्य रुके हुए है। इन पटवारियों द्वारा अतिरिक्त गांवों का चार्ज लेने से इन्कार किए जाने के लिए गए निर्णय कारण ब्लाक के सैकड़ों गांवों और लोगों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

यह मामला ध्यान में है। इसका समाधान करने के लिए विभाग प्रयास कर रहा है। पटवारियों द्वारा यूनियन स्तर पर अधिक चार्ज न लेने के लिए निर्णय कारण यह समस्या पेश आ रही है।

हरिदरजीत सिंह,नायब तहसीलदार, नूरपुरबेदी

chat bot
आपका साथी