आज से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे पटवारी व कानूनगो

रूपनगर में मंगलवार को रेवेन्यू पटवार यूनियन के समूह पदाधिकारियों की बैठक जिलाध्यक्ष जसविदर सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें जिले की सभी तहसीलों के पदाधिकारी पटवारी तथा कानूनगो शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:39 PM (IST)
आज से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे पटवारी व कानूनगो
आज से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे पटवारी व कानूनगो

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर में मंगलवार को रेवेन्यू पटवार यूनियन के समूह पदाधिकारियों की बैठक जिलाध्यक्ष जसविदर सिंह की अध्यक्षता में हुई , जिसमें जिले की सभी तहसीलों के पदाधिकारी, पटवारी तथा कानूनगो शामिल हुए। बैठक में जहां मांगों पर गंभीरता से विचार- विमर्श किया गया, वहीं स्टेट कमेटी के दिशा निर्देशों के अनुसार आज व कल सामूहिक छुट्टी लेकर मांगों की अनदेखी पर सरकार के खिलाफ रोष जताने का फैसला लिया गया। इसके बारे में यूनियन के पदाधिकारियों ने जीए के माध्यम से डीसी को बाकायदा सूचना भेजी गई। जिलाध्यक्ष जसविदर सिंह ने बताया कि जीए को दिए सूचना पत्र में सारी मांगों का जिक्र भी किया गया है। उन्होंनेकहा कि 15 मई को स्टेट बाडी की होने वाली बैठक में अगले संघर्ष के बारे में एलान किया जाएगा। उस दौरान स्टेट कमेटी जो भी फैसला लेगी, उस पर पूरा अमल करते हुए संघर्ष को आगे बढ़ाया जाएगा। इस मौके यूनियन के महासचिव विक्रमजीत सिंह सहित महिदर सिंह आनंदपुर साहिब, सुरिदरपाल सिंह रूपनगर, हरनेक सिंह, बलजिदर सिंह नंगल, गगनदीप सिंह चमकौर साहिब, गुरदेव सिंह मोरिडा, सुखजिदर सिंह, संदीप सिंह, गुरमेल सिंह, कानूनगो यूनियन के जिलाध्यक्ष रछपाल सिंह, जगतार सिंह, गुरमुख सिंह व मिथलेश कुमार आदि भी हाजिर थे। आज से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे पटवारी व कानूनगो

जागरण संवाददाता, नंगल: पंजाब भर के पटवारियों व कानूनगो की घोषित हड़ताल के अंतर्गत यहां भी दो दिन सभी कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर मांगों की अनदेखी पर प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। पटवार यूनियन तथा कानूनगो यूनियन पंजाब के आह्वान पर ठप रखने वाले कामकाज के बारे में पटवारी गुरनाम सिंह, मनोहर लाल, हरदीप सिंह, वरुण विशिष्ट, बलजिंदर सिंह, सुरेंद्र सिंह व रणवीर कुमार ने बताया कि जायज मागों को पूरा न किए जाने को लेकर ही दो दिन की सामूहिक हड़ताल की जा रही है। आज व कल सामूहिक छुट्टी लेकर कामकाज ठप रखा जाएगा। इसके बाद 16 मई को भी कार्यालय बंद रखे जाएंगे। कोई भी पटवारी फर्द केंद्र के रिकार्ड की अपडेशन नहीं करेगा और न ही कोई भी कानूनगो निशानदेही का काम करेगा। अगले संघर्ष का ऐलान रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन तथा दी रेवेन्यू पटवार यूनियन की ओर से 15 मई को होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी