अक्षय तृतीया तथा भगवान परशुराम की जयंती मनाई

अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम की जयंती का शुभ त्योहार सनातम प्रेमियों द्वारा श्रद्धापूर्वक मनाया गया। शिव मंदिर नूरपुरबेदी में महिला संकीर्तन मंडली सनातन धर्म मंच और सनातन धर्म प्रेमियों द्वारा मंदिर के मुख्य महंत समंत गिरि की अध्यक्षता में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:46 PM (IST)
अक्षय तृतीया तथा भगवान परशुराम की जयंती मनाई
अक्षय तृतीया तथा भगवान परशुराम की जयंती मनाई

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम की जयंती का शुभ त्योहार सनातम प्रेमियों द्वारा श्रद्धापूर्वक मनाया गया। शिव मंदिर नूरपुरबेदी में महिला संकीर्तन मंडली, सनातन धर्म मंच और सनातन धर्म प्रेमियों द्वारा मंदिर के मुख्य महंत समंत गिरि की अध्यक्षता में मनाया गया।

संगत द्वारा मंदिर में हवन यज्ञ किया गया। वहीं महंत समंत गिरि ने समूह संगत को साथ लेकर मंदिर के प्रांगण में तुलसी और बेलपत्र के पौधे लगाए। उन्होंने बताया कि यहां पौधे धार्मिक पक्ष से विशेष महत्व रखते हैं। यह अपने आप में संजीवनी पौधे से कम नहीं है, जो वातावरण को शुद्ध रखने के साथ शारीरिक तंदुरुस्ती भी प्रदान करते हैं।

उन्होंने बताया कि शुभ दिन पर जो भी बढि़या कार्य किया जाता है, उसका हमेशा फल मिलता है। इस लिए प्रत्येक इंसान को अक्षय तृतीया के मौके पर धार्मिक और सामाजिक कार्य में भाग लेना चाहिए। इस मौके पर सनातन धर्म मंच नूरपुरबेदी के शहरी अध्यक्ष बलवीर चंद, महिला अध्यक्ष लीला वती, दिनेश कुमार जौली, कमलेश रानी, सुमनलता, अमन पलाटिया उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी