अभिभावकों का प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी

अभिभावकों का प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी

वार्षिक फीस और फंड को लेकर रूपनगर की साहिबजादा अजीत सिंह अकादमी में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों का पांचवें दिन भी प्रदर्शन जारी रहा।

JagranTue, 20 Apr 2021 11:02 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रूपनगर: वार्षिक फीस और फंड को लेकर रूपनगर की साहिबजादा अजीत सिंह अकादमी में पढ़ते विद्यार्थियों के अभिभावकों का पांचवें दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। बड़ी संख्या में अभिभावक और विद्यार्थियों ने अकादमी के सामने सुबह से ही अपना धरना लगाकर अकादमी प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

धरने में शामिल अभिभावकों में जगदीप सिंह गिल और चरनजीत सिंह ने अकादमी प्रशासन की धक्केशाही की सख्त शब्दों में निदा की और कहा कि अकादमी अभिभावक पर वार्षिक फीस और फंड जमा करवाने के लिए दबाव डाल रही है। जिन विद्यार्थियों ने सालाना फीस जमा नहीं करवाई उन विद्यार्थियों को आनलाइन स्टडी ग्रुपों से निकाल दिया गया है। दूसरी तरफ पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री ने बयान में कहा है कि कोई भी स्कूल वार्षिक फंड नहीं ले सकता। दूसरी तरफ स्कूल वाले वार्षिक फंड को लेकर परेशान कर रहे हैं। जिसके कारण विद्यार्थी और अभिभावकों मानसिक तौर पर परेशान हैं। अभिभावक कोरोना के चलते ठप हुए कारोबार और रोजगार के कारण फीस और फंड देने में असमर्थ हैं। बच्चों को आनलाइन पढ़ाई वाले ग्रुपों में निकाल कर जानबूझकर जलील किया जा रहा है। ऐसा व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा। इस धरने में अकादमी के विद्यार्थियों ने भी शिरकत की।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया इंचार्ज और पेरेंट्स स्टूडेंट्स एंड सोशल वेलफेयर एसोसिएशन रूपनगर के प्रधान सुदीप विज ने कहा कि हमारी पार्टी अभिभावक जायज मांगों के लिए सदा साथ खड़ी है और अभिभावक और विद्यार्थियों के साथ किसी भी किस्म की धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि अकादमी प्रशासन अपने अड़ियल व्यवहार से पीछे न हटा तो अभिभावक और विद्यार्थियों को इंसाफ दिलाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। उन अभिभावकों को कहा कि वह अभिभावक के सहयोग के साथ यह संघर्ष जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि यदि अकादमी प्रशासन न माना तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

इस मौके पर बलबीर सिंह, जेएस, पड्डा, हरजीत सिंह जिता, मनोज जैन, हरमिदर सिंह वाली पूर्व म्युनिसिपल पार्षद, किरनदीप कौर, रुचि चतुर्वेदी, रमनदीप कौर, महेश वर्मा, किरण, कुलदीप कौर, रंजना, दलजीत कौर, हरमीत सिंह, मनजिदर सिंह, हरसिमरत कौर, तरसेम लाल, दलवीर सिंह, रुपिदर सिंह, अमनप्रीत, कुलजीत सिंह, अमरीक सिंह, मोहन प्रसाद, सुरिदर सिंह, रछपाल सिंह, जसवीर सिंह, मनोज कुमार शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.