कोरोना के 16 नए केस मिले, 36 ठीक

जिले में वीरवार को कोरोना के जहां 16 नए केस मिले हैं वहीं 36 मरीज ठीक भी हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:16 PM (IST)
कोरोना के 16 नए केस मिले, 36 ठीक
कोरोना के 16 नए केस मिले, 36 ठीक

संवाद सहयोगी, रूपनगर: जिले में वीरवार को कोरोना के जहां 16 नए केस मिले हैं, वहीं 36 मरीज ठीक भी हुए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 195 रह गई है। इसके अलावा वीरवार को कोरोना से एक मौत भी हुई है। उधर अगर अब तक की स्थिति पर नजर डाली जाए, तो जिले में कुल 12763 लोग कोरोना पाजीटिव पाए जा चुके हैं, जिनमें से 12166 ठीक हुए हैं। डीसी सोनाली गिरी व सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार ढांडा के अनुसार वीरवार को रूपनगर में पांच , नंगल में आठ, आनंदपुर साहिब में तीन व चमकौर साहिब में एक केस मिला है। इन सभी की आयु नौ वर्ष से लेकर 65 वर्ष के बीच है।

सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार ढांडा ने कहा कि अभी तक कुल 231852 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 217661 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 1645 व्यक्तियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वीरवार को 1412 नए सैंपल भी लिए गए हैं।

साढ़े सात बजे तक खुले रहेंगे बाजार

जागरण टीम, रूपनगर/आनंदुपर साहिब:जिले में कोरोना महामारी के कम होते प्रभाव को लेकर जिला मजिस्ट्रेट सोनाली गिरी ने दुकानों को खोलने का समय सायं साढ़े सात बजे तक निर्धारित किया है। जिले में असेंशियल सर्विस वाली दुकानें हफ्ते के सभी दिन खुली रहेंगी। जबकि नान असेंशियल वस्तुओं की दुकानें सोमवार से शनिवार सुबह पांच से सायं साढ़े सात बजे तक खुली रहेंगी। दूसरी तरफ, विरासत ए खालसा को पंजाब सरकार ने 25 जून तक खोलने का फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक आम दिनों के मुकाबले आने वाले पर्यटकों के मुकाबले पचास फीसद पर्यटकों को एक समय में विरासत ए खालसा के दीदार की अनुमति होगी। जिला रूपनगर में सभी रेस्टोरेंट और होटल, कैफे, काफी शाप, फास्ट फूड आउटलेट, ढाबा, सिनेमा जिम, म्यूजियम पचास फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति जिला मैजिस्ट्रेट ने जिले में दी है। शर्त ये होगी कि इन संस्थाओं के मुलाजिमों को कम से कम कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगी होनी अनिवार्य है। जिले में बार, और अहातों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। सभी शिक्षण संस्थान, स्कूल और कालेजों को खोलने की अनुमति नही दी गई है। इसके अलावा जिले में नान एसी बसों को पचास फीसद क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है। वहीं जिले में शनिवार रात आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह पांच बजे तक क‌र्फ्यू रहेगा। जिले में शादी ब्याह और अंतिम संस्कार के दौरान 50 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी पर पाबंदी रहेगी।

chat bot
आपका साथी