सेमिनार में बुजुर्गो की समस्याओं पर किया मंथन

बुजुर्गों की सुरक्षा व संभाल के लिए काम करने वाली संस्था हेल्प एज इंडिया ने रूपनगर में सीनियर सिटीजन कौंसिल के सहयोग से विश्व बुजुर्ग दुर‌र्व्यवहार दिवस पर जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:29 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:29 PM (IST)
सेमिनार में बुजुर्गो की समस्याओं पर किया मंथन
सेमिनार में बुजुर्गो की समस्याओं पर किया मंथन

संवाद सहयोगी, रूपनगर: बुजुर्गों की सुरक्षा व संभाल के लिए काम करने वाली संस्था हेल्प एज इंडिया ने रूपनगर में सीनियर सिटीजन कौंसिल के सहयोग से विश्व बुजुर्ग दु‌र्व्यवहार दिवस पर जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन कौंसिल के संयुक्त सचिव हरदेव सिंह ने किया। इस दौरान कौंसिल के अध्यक्ष इंजीनियर करनैल सिंह ने बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए बनाई जाने वाली नीतियों के बारे में जानकारी दी। हेल्प एज इंडिया की नेशनल हेल्प लाइन के टीम लीडर पुनीत ने ने बताया कि बुजुर्गों के साथ होने वाले दुर‌र्व्यवहार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हर माता-पिता अपने बच्चों का पालन पोषण अपने सामर्थ से बढ़कर करते हैं, पर बच्चे माता-पिता के बूढ़े होते ही उन्हें अपने ऊपर बोझ समझने लगते हैं, जोकि शर्मनाक है। इसलिए बुजुर्गों की समस्याओं के समाधान के लिए भारत सरकार 14567 हेल्पलाइन शुरू कर रही है। इसमें कोई भी बुजुर्ग अपनी समस्याओं के लिए काल कर सकता है।

ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन से की बैठक

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: बीबी शरन कौर खालसा कालेज श्री चमकौर साहिब की ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन से कालेज प्रिसिपल डा.जसबीर सिंह ने वर्चुअल बैठक की। इस मौके प्रिसिपल ने कहा कि खालसा कालेज से शिक्षा प्राप्त कर गए विद्यार्थी अलग-अलग क्षेत्रों में रोजगार हासिल कर जहां अपने परिवार की आर्थिक सहायता कर रहे हैं, वहीं कालेज से प्राप्त शिक्षा पर चलते अपनी शख्सियत का प्रभाव भी समाज पर डाल रहे हैं। ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के महासचिव अर्शदीप सिंह ने बताया कि कालेज के प्रति समर्पण भावना रखते हुए ओएसए के समूह मेंबर अपनी समर्था के मुताबिक कालेज के साथ जुड़ी सरगर्मियों का हिस्सा बनते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी