बीबीएमबी की जमीन से कब्जे हटाने के लिए 50 लोगों को नोटिस

बीबीएमबी द्वारा कीरतपुर साहिब मे भाखड़ा नहर की पटरियों की साइडों से लगती अपनी जमीन में लोगों द्वारा किए अवैध कब्जों को हटाने के लिए पचास के करीब लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:07 PM (IST)
बीबीएमबी की जमीन से कब्जे हटाने के लिए 50 लोगों को नोटिस
बीबीएमबी की जमीन से कब्जे हटाने के लिए 50 लोगों को नोटिस

संवाद सूत्र, कीरतपुर सहिब : बीबीएमबी द्वारा कीरतपुर साहिब मे भाखड़ा नहर की पटरियों की साइडों से लगती अपनी जमीन में लोगों द्वारा किए अवैध कब्जों को हटाने के लिए पचास के करीब लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। बीबीएमबी के एक्सईएन राजेश वशिष्ट, एसडीओ सतिदर सिंह और जेई प्रिस ने अपनी टीम समेत कीरतपुर साहिब का दौरा किया। इस मौके पर अवैध कब्जों संबंधी उनको जो शिकायतें मिली थी, का जायजा लिया गया और जहां जरूरत पड़ी वहीं फीते से जमीन की पैमाइश भी की गई।

भाखड़ा नहर के छोटे पुल से लेकर गुरुद्वारा बिबाणगढ़ साहिब तक कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर भाखड़ा नहर की सड़क तक अपना सामान रखकर रास्ता छोटा कर दिया है। इसके कारण इस रास्ते से आने जाने समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पता लगा है कि जमीनी विवाद के कारण नगर पंचायत कीरतपुर साहिब के एक पार्षद द्वारा दूसरी पक्ष की इमारतों संबंधी बीबीएमबी के अधिकारियों को शिकायत की गई थी कि उन इमारतों का कुछ हिस्सा बीबीएमबी की जमीन में आता है। जिसके कारण उन अधिकारियों द्वारा भाखड़ा नहर बनने समय जो जमीन एक्वायर की गई थी। उसके 1948 वाले नक्शे के अनुसार दो स्थानों पर जमीन की पैमाइश की गई। एक इमारत बीबीएमबी की जमीन से बाहर पाई गई, जबकि दूसरी पर कार्रवाई की गई। बीबीएमबी के अधिकारी ने बताया कि अवैध कब्जों को हटाने के लिए उनके द्वारा पचास के करीब नोटिस निकाले गए है। अगर वह नोटिस मिलने से दिए गए निर्धारित समय में कोई जवाब नहीं देते तो उस कब्जों को हटाने के लिए अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी