फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

कोरोना महामारी के कारण बैंकों में कारोबार का समय घटाकर दोपहर दो बजे तक किया हुआ है जिस कारण दोपहर दो बजे के बाद बैंक में लेन- देन का काम बंद कर दिया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:28 PM (IST)
फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब: कोरोना महामारी के कारण बैंकों में कारोबार का समय घटाकर दोपहर दो बजे तक किया हुआ है, जिस कारण दोपहर दो बजे के बाद बैंक में लेन- देन का काम बंद कर दिया जाता है। इसके बाद बैंक अधिकारी अपना काम ही करते हैं। अब बैंक का समय घटने के कारण बैंक के बाहर काफी भीड़ देखने को मिल रही है। सोमवार को कीरतपुर साहब के मुख्य बाजार स्थित केनरा बैंक के बाहर ग्राहकों की काफी भीड़ लगी रही। इस दौरान किसी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया। हालांकि बैंक के सुरक्षा कर्मी कोविड 19 कोरोना महामारी के चलते हुए तीन या चार व्यक्तियों को ही बैंक के अंदर जाने दे रहे थे, पर बाहर किसी ने भी कोरोना नियमों का ध्यान नहीं रखा। वहीं बैंक के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को छुट्टी होने के कारण सोमवार को बैंक के बाहर लोगों की बड़ी भीड़ थी। हम यहां पर फिजिकल डिस्टेंगि के नियमों का पूरा पालन कर रहे हैं। इसके अलावा ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए कहा जाता है, पर कुछ लोग ग्रुप बनाकर खड़े हो जाते हैं। बिना मास्क वाले व्यक्ति को बैंक में दाखिल नहीं होने दिया जाता है। बैंकों में सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक होगी पब्लिक डीलिग

जागरण संवाददाता, रूपनगर: जिले में कोविड 19 के मामलों में बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए बैंकिग सेवाएं निर्विघन जारी रखने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट सोनाली गिरी ने बैंकों की वर्किंग के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। अब जिले में बैंक सोमवार से शुक्रवार तक सुबह दस बजे पचास फीसद स्टाफ के साथ खुलेंगे और दोपहर बजे तक बैंकों में पब्लिक डीलिग होगी। सार्वजनिक कारोबार के लिए सारे बैंक दोपहर दो बजे बंद हो जाएंगे। शाम चार बजे तक बैंक शाखाओं को पूरी तरह से बंद किया जाएगा। शनिवार और रविवार को बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे। एटीएम सर्विस हफ्ते में सारे दिन चौबीस घंटे जारी रहेगी। एटीएम पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड और केयर टेकर को क‌र्फ्यू पाबंदियों में छूट दी गई है। बैंक कर्मचारियों के शिनाख्ती कार्ड को क‌र्फ्यू पास माना जाएगा।

chat bot
आपका साथी