एनएच के रास्ते सड़कों पर पड़े गड्ढे भरे

लंबे समय बाद नंगल शहर के लोगों तथा दूर प्रांतों की और आने-जाने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम से कुछ परेशानी से राहत मिल गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 10:18 PM (IST)
एनएच के रास्ते सड़कों पर पड़े गड्ढे भरे
एनएच के रास्ते सड़कों पर पड़े गड्ढे भरे

सुभाष शर्मा, नंगल: लंबे समय बाद नंगल शहर के लोगों तथा दूर प्रांतों की और आने-जाने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम से कुछ परेशानी से राहत मिल गई है। करीब तीन सालों से जर्जर सड़क मार्गों के कारण राष्ट्रीय उच्च मार्ग एक्सटेंशन 503 पर वाहन रेंगकर चलने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई थी। पिछले एक सप्ताह से युद्ध स्तर पर चल रहे सड़कों को ठीक करने के काम के मद्देनजर नंगल डैम पर अब वाहनों की गति सामान्य हो चुकी है , वहीं राजीव गांधी चौक के पास भी रेलवे रोड की ओर जाने वाले मार्ग पर जरूरत के अनुसार सड़क मार्ग बनकर तैयार हो गया है। इस वजह से परेशानी का दंश झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली है। परेशानी से राहत मिलने को लेकर शहर के लोगों नानक सिंह बेदी, भूषण भल्ला, प्रमोद पुरी, विनोद पराशर, सुरेश प्रभाकर, सोनू सैनी, करनैल सिंह आदि ने दैनिक जागरण का आभार व्यक्त किया है। उधर अभी तक नहर किनारे से गुजरने वाले मार्ग की हालत ठीक नहीं है। गड्ढों की वजह से उड़ रही धूल के कारण इस मार्ग पर आवागमन प्रभावित हो चुका है। ध्वस्त किए गए श्रीराम कुष्ठ आश्रम को ध्वस्त करने के बाद से यहां फोरलेन फ्लाईओवर के काम को जल्द शुरू करवाने के साथ ही यदि सर्विस सड़क मार्ग के रोके गए काम को पूरा कर दिया जाए तो यहां से भी वाहन चालक सामान्य गति से गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। नहर किनारे वाले मार्ग के आधे भाग को सर्विस रोड बनाने के लिए बंद किया जा चुका है। यहां काम भी करीब छह माह से ठप पड़ा है। इन हालातों में धूल के प्रदूषण व रुक रुक कर लग रहे जाम के कारण लोगों की परेशानी बरकरार है। इस धूल का असर सिविल अस्पताल नंगल तथा सबडिवीजन प्रशासन के दफ्तर तक पहुंच रहा है। बता दें कि पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने गत 16 सितंबर को खुद एनएच पर पहुंचकर गड्ढों को जल्द भरने के सख्त दिशा निर्देश दिए थे जिसके बाद से शुरू हुए काम ने लोगों को राहत दिलानी शुरू कर दी है। जरूरत समझी जा रही है कि अब सड़कों के आसपास निकासी की समस्या को भी खत्म करके मार्गों को सुविधाजनक बनाया जाए। एक माह के अंदर खत्म हो जाएंगे गड्ढे

फोटो 30 एनजीएल 12 में है। नंगल नगर कौंसिल के चेयरमैन संजय साहनी ने कहा कि स्पीकर राणा केपी सिंह के आदेशों से एनएच के रास्ते गड्ढों भरी सड़कों को ठीक किया जा चुका है। शहर के अंदर अन्य सड़कों को भी दिशा निर्देशों के अनुसार एक माह के अंदर पूरी तरह से चकाचक बना दिया जाएगा। काम युद्धस्तर पर जारी है। सड़कों के गड्ढे पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी