नौसेना दिवस पर ब्रिगेडियर ने एनसीसी अधिकारियों को स्ट्राइड्स लगाकर किया सम्मानित

नौसेना दिवस पर ब्रिगेडियर ने एनसीसी अधिकारियों को स्ट्राइड्स लगाकर किया सम्मानित

नौसेना दिवस पर शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान एनसीसी यूनिट के प्रशिक्षण कायरें का जायजा ग्रुप कमाडर पटियाला हेड क्वार्टर ब्रिगेडियर रणवीर सिंह ने लिया।

Publish Date:Fri, 04 Dec 2020 11:21 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, नंगल: नौसेना दिवस पर शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान एनसीसी यूनिट के प्रशिक्षण कायरें का जायजा ग्रुप कमाडर पटियाला हेड क्वार्टर ब्रिगेडियर रणवीर सिंह ने लिया। उन्होंने कोरोना काल में चल रही आनलाइन गतिविधियों तथा कार्यप्रणाली को सुचारू रूप से चलाने के लिए यूनिट कमाडर कैप्टन इंडियन नेवी सर्वजीत सिंह सैनी की प्रशसा करते हुए कहा कि सभी एनसीसी अधिकारी व कैडेट अपनी भूमिका को बेहतर बनाए रखें। इस मौके केक काटकर उन्होंने व अन्य सहयोगियों ने सभी को बधाई देते हुए संकल्प दोहराया कि भविष्य में सेवाओं को बेहतर बनाकर रखा जाएगा। एनसीसी अधिकारियों में शामिल लेफ्टिनेंट महेंद्र सिंह, आफिसर शगुन पाल शर्मा, प्रथम अधिकारी हरदीप कौर, थर्ड अधिकारी रिचा को स्ट्राइड्स लगाकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर कैप्टन सर्वजीत सिंह सैनी ने नौसेना दिवस की जानकारी देते हुए कहा कि चार नवंबर का दिन प्रतिवर्ष इसलिए मनाया जाता है, ताकि नेवी की सेवाओं को बेहतर बनाने के प्रयासों को सफल बनाया जा सके। इस दिन को आपरेशन ट्राइडेंट में की सफलता को याद करते हुए मनाया जाता है। कार्यक्रम में रेगुलर नेवी के चीफ इंस्ट्रक्टर सीपीओ परमजीत सिंह, पैटी अफसर कपिल देव, तकदीर ,भीम सिंह, कुलविंदर सिंह ,रमन सिंह, रमन कुमार तथा सिविल स्टाफ के बलवीर सिंह व गुरदयाल चंद आदि भी मौजूद थे। गणतंत्र दिवस के लिए एनसीसी अकादमी में प्रशिक्षण कैंप शुरू संवाद सहयोगी, रूपनगर: दिल्ली के राजपथ पर 26 जनवरी 2021 को गणतंत्र दिवस के मौके होने वाली परेड में एनसीसी कैडेट्स की शामूलियत को सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से रूपनगर की एनसीसी अकादमी में कैडेट्स को प्रशिक्षण देने के लिए प्री-आरडीसी-1 ट्रेनिग कैंप शुरू हो गया है। इस कैंप में दिल्ली परेड के लिए कैडेट्स का चयन किया जाना है। कैंप मीडिया प्रभारी मेजर अनीता ने बताया कि इस दौरान कैंप के चीफ ट्रेनिग अफसर एवं पटियाला ग्रुप के कमांडिग अफसर ब्रिगेडियर रणवीर सिंह ने कैंप का निरीक्षण किया । इससे पहले कैंप में शामिल कैडेट्स ने ब्रिगेडियर रणवीर सिंह को गार्ड आफ आनर दिया। इस दौरान रणवीर सिंह ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स को आने वाले कल भारतीय सेना में एक जवान के रूप में या एक अधिकारी के रूप में सेना का गौरव बढ़ाना है, इसलिए जरूरी है कि एक सैनिक की भांति सभी कैडेट्स का मनोबल मजबूत हो। उन्होंने कहा कि एनसीसी के सारे कैडेट्स को हर काम पूरे हौसले के साथ अंजाम देना चाहिए। । कैंप के दौरान प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिन कैडेट्स का चयन किया जाएगा, उन्हें 19 दिसंबर को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया जाएगा, जहां उनकी अगली ट्रेनिग होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.