मंदिरों में लंगर लगाकर नवरात्र के धार्मिक कार्यक्रमों को विश्राम दिया

नवरात्र के उपलक्ष्य में वीरवार को शहर में पूजा अर्चना के लिए भक्तों में खूब आस्था दिखाई दी। बुधवार को जहां अष्टमी के दिन घरों में कंजक पूजन करके मां दुर्गा की आराधना करते हुए भक्तों ने लोक कल्याण के लिए प्रार्थना की वहीं नवमीं के दिन मंदिरों में लंगर लगाकर नवरात्र के धार्मिक कार्यक्रमों को विश्राम दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:03 PM (IST)
मंदिरों में लंगर लगाकर नवरात्र के धार्मिक कार्यक्रमों को विश्राम दिया
मंदिरों में लंगर लगाकर नवरात्र के धार्मिक कार्यक्रमों को विश्राम दिया

जागरण संवाददाता, नंगल : नवरात्र के उपलक्ष्य में वीरवार को शहर में पूजा अर्चना के लिए भक्तों में खूब आस्था दिखाई दी। बुधवार को जहां अष्टमी के दिन घरों में कंजक पूजन करके मां दुर्गा की आराधना करते हुए भक्तों ने लोक कल्याण के लिए प्रार्थना की वहीं नवमीं के दिन मंदिरों में लंगर लगाकर नवरात्र के धार्मिक कार्यक्रमों को विश्राम दिया गया। शहर के रेलवे रोड स्थित नव दुर्गा मंदिर में संचालक पंडित चेत राम भारद्वाज की अगुवाई में मां भवानी की पूजा अर्चना करके कंजक पूजन करके लंगर लगाया गया। कार्यक्रम में गणेशी देवी, सुशीला देवी, मोनिका द्विवेदी, ध्रुव कुमार शर्मा, राहुल रस्तोगी, अशोक कुमार कीरतपुर, राधे शाम, चंद्र मोहन घई, सतपाल, हेची राणा, रजीव शर्मा, ज्योरति, बीआर सागर, रंजना देवी आदि ने भी मां भवानी का गुणगान करके लोक कल्याण की कामना की। इस दौरान भक्तजनों में लंगर प्रसाद का वितरण भी किया गया। अन्य जगहों पर भी भक्तों ने पूर्ण पवित्रता के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम तथा मां दुर्गा की पूजा अर्चना करके लोक कल्याण के लिए कामना की।

श्री ऊषा मंदिर अड्डा मार्केट के प्रधान जीतराम शर्मा ने अपने निवास पर कंजक पूजन करके नवरात्रों की सभी को बधाई देते हुए यह कहा कि उनका यह प्रयास है कि लगातार समाज को धर्म मार्ग से जोड़ा रखा जाए, तभी हम समाज को संस्कारवान बनाकर समृद्ध बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर में नवरात्र के दिनों में लगातार पूजा अर्चना की गई है।

chat bot
आपका साथी