रक्षा बंधन पर बहनों ने राखियां बांध कर मांगी भाइयों की लंबी आयु

जागरण संवाददाता नंगल अध्यात्मिक धार्मिक सामाजिक सहयोग भाई बहन के प्रेम का परिचायक रक्षा बंधन का पर्व समूचे इलाके में धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:22 PM (IST)
रक्षा बंधन पर बहनों ने राखियां बांध कर मांगी भाइयों की लंबी आयु
रक्षा बंधन पर बहनों ने राखियां बांध कर मांगी भाइयों की लंबी आयु

जागरण संवाददाता, नंगल

अध्यात्मिक, धार्मिक, सामाजिक सहयोग, भाई बहन के प्रेम का परिचायक रक्षा बंधन का पर्व समूचे इलाके में धूमधाम से मनाया गया। कोविड 19 के कारण सीमावर्ती हिमाचल प्रदेश से इस बार बहनों की आमद काफी कम रही। शहर की मेन मार्केट में राखी खरीदने के प्रति पिछले सालों की तुलना में काफी कमी थी वहीं बस स्टेंड पर भी भारी भीड़ नहीं बल्कि वातावरण शांत था।

मिठाई की भारी मांग के मद्देनजर सोमवार दोपहर के समय ही जाने माने स्वीट शॉपों पर मिठाई खत्म हो चुकी थी। बाजार में दूध, खोया, पनीर व दही जैसे पदार्थ लोगों को नहीं मिल पाए।

शिवालिक एवेन्यू, नया नंगल, दोबेटा कालोनी, रेलवे रोड, अड्डा मार्केट, रेलवे रोड, बीबीएमबी कालोनी, शहीद भगत सिंह नगर में सपना नंदा ने अपने भाई साहिल को राखी बांधी। इनके अलावा रेलवे रोड में कौशिकी ने अपने भाई रुद्र प्रभाकर को राखी बांधी, बीबीएमबी कालोनी में शिवानी भारती ने अपने भाई रुद्र भारती को राखी बांध कर लंबी आयु की कामना की। आराध्या ने अपनी नन्हें भाई कर्ण को, जाहनवी व नविता ने भाई रुद्र को रक्षा सूत्र बांध कर उनके दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की।

chat bot
आपका साथी