नंगल में पुलिस ने झुग्गियों में चलाया सर्च अभियान

जागरण संवाददाता नंगल पंजाब में जहरीली शराब से हो चुकी 100 से अधिक मौतों को लेकर जारी सख्त निर्देशों के तहत सोमवार को नंगल में तड़के पंजाब पुलिस ने झुग्गी बस्तियों में छापामारी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:51 PM (IST)
नंगल में पुलिस ने झुग्गियों में चलाया सर्च अभियान
नंगल में पुलिस ने झुग्गियों में चलाया सर्च अभियान

जागरण संवाददाता, नंगल

पंजाब में जहरीली शराब से हो चुकी 100 से अधिक मौतों को लेकर जारी सख्त निर्देशों के तहत सोमवार को नंगल में तड़के पंजाब पुलिस ने झुग्गी बस्तियों में छापामारी की। नहर किनारे बनी झुग्गी बस्तियों में पुलिस के 100 से अधिक जवानों ने चारों तरफ से बस्तियों को घेरकर जाच की। गुप्त रखी गई इस कार्रवाई के दौरान नंगल डैम के निकट व शहीद भगत सिंह नगर के साथ दो झुग्गी बस्तियों में रेड करने पहुंचे डीएसपी रमिंदर सिंह काहलों के अलावा इंस्पेक्टर पवन कुमार, हरकीरत सिंह, रुपिंदर सिंह, जतिन कपूर ने पुलिस बल के साथ मात्र दो घंटे में ही करीब 200 झुग्गियों में सर्च अभियान पूरा कर दिया।

सूर्योदय होते ही नजारा कुछ अलग तरह का था। झुग्गी बस्तियों से सटा इलाका पुलिस छावनी में तबदील हुआ नजर आ रहा था। जहरीली शराब के विरुद्ध योजनाबद्ध छापामारी को अंजाम देने के लिए नंगल थाना के अलावा कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब तथा नूरपुर बेदी आदि इलाकों से फोर्स मंगवाई गई थी। ऐसा पहली बार है जब इस तरह से इतनी बड़ी संख्या में पंजाब पुलिस ने एक साथ तीन झुग्गी बस्तियों में छापामारी की है।

बता दें कि यहा पहले भी बस्तियों में रहने वाले लोग एक नहीं कई आपराधिक मामलों में नामजद हो चुके हैं। लगातार जारी प्रयासों के तहत पहले भी शहीद भगत सिंह नगर के पास पहाड़ी पर बनी झुग्गियों में अवैध शराब बरामद हुई है। इसके बाद आज पुलिस ने दोबारा जाच का दायरा बढ़ाते हुए बस्तियों में जाकर शराब बरामद की है।

---------------

आठ संदिग्ध वाहन लिए कब्जे में

जाच के दौरान देखा गया कि पुलिस ने झुग्गी बस्तियों के पास खड़े वाहनों को भी जाच के दायरे में लाते हुए उनके दस्तावेज चेक किए। थाना प्रभारी पवन चौधरी व एएसआइ बलराम शर्मा ने कुछ वाहनों के दस्तावेज देखने के अलावा झुग्गियों में रह रहे लोगों के आधार कार्ड जैसे रिहायशी प्रमाण पत्र भी चेक किए। इस दौरान आठ वाहनों को वेरिफिकेशन के लिए कब्जे में लिया गया है। वहीं आठ संदिग्ध वाहनों को भी जाच के लिए कब्जे में लिया है।

--------------

शराब की 20 बोतलों सहित 1200 लीटर लाहन बरामद

डीएसपी रमिंदर सिंह काहलों के अनुसार सोमवार तड़के की गई छापामारी के दौरान झुग्गी बस्ती से शराब की 20 बोतलें बरामद की गई हैं। पारो नामक महिला को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं नंगल के निकट थलूह गांव के साथ जंगल इलाके में की गई सर्च के दौरान 1200 लीटर लाहन तथा करीब 2000 लीटर लाहन तरपाल में पाई मिली है। तरपाल फाड़ कर लाहन नष्ट कर दी गई है। लाहण संबंधी यह मामला आनंदपुर साहिब थाना में दर्ज किया गया है। पूछताछ के बाद कई सुराग मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि जाच के दौरान संदिग्ध वाहनों व लोगों से की गई पूछताछ के दौरान आठ वाहनों को भी कब्जे में लिया गया है।

chat bot
आपका साथी