कोविड-19 होम आइसोलेट को नंगल कौंसिल तीन टाइम देगी मुफ्त भोजन

नंगल शहर में कोरोना संक्रमण के कारण होम आइसोलेट लोगों की सहायता के लिए बुधवार को नंगल नगर कौंसिल ने विशेष प्रस्ताव पारित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:35 PM (IST)
कोविड-19 होम आइसोलेट को  नंगल कौंसिल तीन टाइम देगी मुफ्त भोजन
कोविड-19 होम आइसोलेट को नंगल कौंसिल तीन टाइम देगी मुफ्त भोजन

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल शहर में कोरोना संक्रमण के कारण होम आइसोलेट लोगों की सहायता के लिए बुधवार को नंगल नगर कौंसिल ने विशेष प्रस्ताव पारित किया। सभी पार्षदों ने इस प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है। नगर कौंसिल के चेयरमैन संजय साहनी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पारित प्रस्ताव के अंतर्गत फैसला लिया गया कि नगर कौंसिल शहर में कोविड-19 संक्रमितों को तीन टाइम का मुफ्त भोजन देगी। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं, जोकि कल से शुरू हो जाएंगे। बैठक के बाद प्रधान संजय साहनी ने बताया कि यह बड़ा फैसला पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के दिशा-निर्देशों से लिया गया है। उधर पार्षद एडवोकेट परमजीत पम्मा ने कहा कि नगर कौंसिल शहर में सेवा के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। ऐसे में कोरोना काल में संक्रमितों को सहायता देने के लिए सभी पार्षद एकजुटता से सेवाएं प्रदान करेंगे। हेल्पलाइन नंबर के अलावा संक्रमित शहरवासी अपने-अपने पार्षदों से भी संपर्क करके जरूरी सहायता प्राप्त कर सकते है। बैठक में नगर कौंसिल की वरिष्ठ उपप्रधान अनीता शर्मा, वीना ऐरी, रोजी शर्मा, सोनिया सैनी, इंदु बाला, सरोज बाला, मंजीत कौर मट्टू, रूपा रानी, सरोज, अशोक पुरी, दीपक नंदा व सुरेंद्र सिंह पम्मा आदि भी मौजूद थे।

नंगल में नहीं आएगी आक्सीजन की कमी: एसडीएम

फोटो 12 एनजीएल 07 में है।

उधर नगल शहर में कोविड-19 के मद्देनजर किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा के लिए एसडीएम कन्नू गर्ग ने बुधवार को प्रबंधों का जायजा लेकर आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए चल रहे कायरें की समीक्षा भी की। पीएसीएल का नाइट्रोजन प्लाट शिफ्ट कर सिविल अस्पताल में लगाया जा रहा है, जहा जल्द आक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। इसके अलावा उम्मीद है कि बीबीएमबी का आक्सीजन प्लाट भी जल्द चालू हो जाएगा। इसके बाद ऑक्सीजन की शहर में कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि नंगल नगर कौंसिल की बैठक में प्रस्ताव पारित किया जा चुका है कि तीन टाइम का मुफ्त भोजन नगर कौंसिल कोविड संक्रमितों के घर भेजेगी, वहीं मेडिकल सेवा तथा अन्य जरूरतों का भी ध्यान रखेगी। हेल्प लाइन नंबर 94642-90586, 94655-90586 पर 24 घटे लोग फ्री सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे। एसडीएम ने कहा कि पंजाब विधानसभा के सपीकर राणा केपी सिंह के निर्देशों से कोविड राहत प्रबंधों को संतोषजनक बनाए रखने के लिए प्रयास जारी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी