वर्षा ऋतु में बीबीएमबी का स्वच्छता अभियान जारी

स्वच्छता के प्रति गंभीरता को बरकरार रखते हुए भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना में सफाई अभियान जारी है। इस कड़ी में शनिवार को झील किनारे इलाके में बागवानी विभाग के कर्मचारियों ने पार्कों के अंदर झाड़ियों को साफ करके स्वच्छता का वातावरण तैयार किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:37 PM (IST)
वर्षा ऋतु में बीबीएमबी का स्वच्छता अभियान जारी
वर्षा ऋतु में बीबीएमबी का स्वच्छता अभियान जारी

जागरण संवाददाता, नंगल : स्वच्छता के प्रति गंभीरता को बरकरार रखते हुए भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना में सफाई अभियान जारी है। इस कड़ी में शनिवार को झील किनारे इलाके में बागवानी विभाग के कर्मचारियों ने पार्कों के अंदर झाड़ियों को साफ करके स्वच्छता का वातावरण तैयार किया।

भाखड़ा बांध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने बताया कि उमस भरी गर्मी में भी कर्मचारी कड़ी मेहनत करके स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पार्कों के अलावा अन्य जगह रिवर व्यू व लेक व्यू रोड के मुख्य सड़क मार्गों के आसपास झाड़ियों का सफाया करने का काम तेजी से जारी है। वहीं बरसात के दिनों में 7500 पौधे लगाने का काम सफलतापूर्वक चल रहा है।

उन्होंने बताया कि बोर्ड के अध्यक्ष इंजी. संजय श्रीवास्तव तथा मुख्य अभियंता कमलजीत सिंह के मार्गदर्शन में बीबीएमबी पौधारोपण अभियान में खुद सक्रियता को बरकरार रखकर दूसरों को भी पौधे लगाने व रोपित पौधों की देखभाल करने के लिए प्रेरित कर रहा है। उन्होंने सहयोग दे रहे कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शहर वासी भी अपने शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में जरूर सहयोग दें। आम जगह पर गंदगी को रोकने के लिए घर के कूड़े कचरे को उचित जगह पर फेंकें, तभी शहर की खूबसूरती को बरकरार रखा जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी