सिघु बार्डर पहुंचे सांसद तिवारी, किला आनंदगढ़ साहिब के सेवादारों से की भेंट

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के समर्थन में सिघु बार्डर पर किला आनंदगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब वालों द्वारा चलाई जा रही लंगर की कार सेवा में सांसद मनीष तिवारी विशेष रूप से पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 04:25 PM (IST)
सिघु बार्डर पहुंचे सांसद तिवारी, किला आनंदगढ़ साहिब के सेवादारों से की भेंट
सिघु बार्डर पहुंचे सांसद तिवारी, किला आनंदगढ़ साहिब के सेवादारों से की भेंट

संवाद सहयोगी, रूपनगर : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के समर्थन में सिघु बार्डर पर किला आनंदगढ़ साहिब, आनंदपुर साहिब वालों द्वारा चलाई जा रही लंगर की कार सेवा में सांसद मनीष तिवारी विशेष रूप से पहुंचे। उन्होंने जहां कार सेवा के सेवादारों के साथ भेंट की वहीं कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन कर केंद्र सरकार के रवैये की आलोचना भी की।

तिवारी ने कहा कि देश के अन्नदाता की तरह कांग्रेस भी कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ रही है जबकि उन्होंने संसद में भी कृषि सुधार कानूनों का विरोध किया था। तिवारी ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार इन कानूनों को रद करने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव भी ला चुकी है जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में किसान द्वारा ट्रैक्टर मार्च व रैलियां भी अलग से निकाली गईं। पार्टी हर स्तर पर किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि अफसोस यह है कि केंद्र सरकार किसानों की आवाज सुनने को तैयार नहीं है।

सांसद तिवारी ने किला आनंदगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब के बाबा सुच्चा सिंह सहित विभिन्न संगठनों की ओर से इस आंदोलन में लगातार की जा रही लंगर सहित विभिन्न प्रकार की सेवा की प्रशंसा की। उन्होंने वहां बैठ लंगर का प्रसाद भी खाया जिसके बाद तिवारी बाबा जसदीप सिंह मंगा झंडा साहिब खटकड़ कलां द्वारा चलाए जा रहे लंगर और सरपंच सुखजिदर सिंह एवं गांव नोरा द्वारा चलाई जा रही फ्री मेडिकल सेवा में भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कानूनों को रद नहीं करती इसका विरोध जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी