खस्ता हाल सड़कों के विरोध में धरना लगा सौंपा ज्ञापन

रूपनगर के बेला चौक से चमकौर साहिब जाने वाली सड़क के साथ साथ रूपनगर के साथ जुड़ने वाली अन्य प्रमुख सड़कों की खस्ता हालत को लेकर गांव छोटी हवेली के पास रोजाना एक घंटे के लिए लगाया जाने वाला धरना 16 वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:07 PM (IST)
खस्ता हाल सड़कों के विरोध में धरना लगा सौंपा ज्ञापन
खस्ता हाल सड़कों के विरोध में धरना लगा सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के बेला चौक से चमकौर साहिब जाने वाली सड़क के साथ साथ रूपनगर के साथ जुड़ने वाली अन्य प्रमुख सड़कों की खस्ता हालत को लेकर गांव छोटी हवेली के पास रोजाना एक घंटे के लिए लगाया जाने वाला धरना 16 वें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को धरना लगाने के बाद डीसी को मांगपत्र बी सौंपा गया।

इस दौरान रणजीत सिंह व निर्मल सिंह ने कहा कि रूपनगर के साथ जुड़ने वाली विभिन्न अति व्यस्त सड़कों की हालत इस कदर खस्ता हो चुकी है कि इन पर पैदल या दोपहिया पर चलना तो दूर चार पहिया वाहन पर चलना भी खतरे से खाली नहीं रहा। उन्होंने कहा कि सबसे बुरी दशा रूपनगर-बहरामपुर-लुधियाना रोड के साथ साथ रूपनगर-मोरिडा-चमकौर साहिब रोड, रूपनगर-कोटला टपरियां-ग्रेवाल रोड, सैफलपुर-पुरखाली तथा भंगाला-पुरखाली रोड की बनी हुई है। सरकार से अनेकों बार इन सड़क की दशा सुधारने की गुहार लगाई जा चुकी है जबकि सरकार ने इस मुद्दे को हल्के में लेते हुए उदासीन रूख अपनाया हुआ है जिसके चलते लोगों में रोष पाया जा रहा है।

उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक सड़क नहीं बनाई जाएगी तो सरकार को जगाने के लिए सड़क पर कुछ समय के लिए जाम भी लगाया जा सकता है। निर्मल सिंह ने बताया कि डीसी ने भरोसा दिया है कि इन सड़कों की दशा को सुधारने वाला काम प्रोसेस में है। इस मौके पर हरदेव सिंह खेड़ी सहित निर्मल सिंह, जंग सिंह, जसवंत सिंह, सुरजीत सिंह, गुरचरण सिंह, गुलजार सिंह, परमिदर सिंह, सुमिदर सिंह, दिलगीर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी