दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

मेडिकल स्टाफ को दिल्ली भेजने पर भड़के कर्मचारी

मेडिकल स्टाफ को दिल्ली भेजने पर भड़के कर्मचारी

नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक व साझा मोर्चा ने बीबीएमबी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ को दिल्ली भेजने के फैसले पर रोष व्यक्त किया है।

JagranThu, 06 May 2021 04:37 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक व साझा मोर्चा ने बीबीएमबी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ को दिल्ली भेजने के फैसले पर रोष व्यक्त किया है। इंटक के प्रधान सतनाम सिंह लादी, विनोद राणा, नवीन चंद्र शर्मा, मनोज वर्मा, शमशेर सिंह सैनी, परमजीत सिंह, कश्मीर सिंह, दलजीत राणा, मोहन लाल स्वराज आदि ने भाखड़ा बांध के चीफ इंजीनियर कमलजीत सिंह को ज्ञापन सौंपकर मेडिकल स्टाफ को दिल्ली भेजने के फैसले को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि कर्मचारियों को जबरन बाहर भेजा जा रहा है, जिसका यूनियन ने पहले भी विरोध दर्ज करवाया था। सदस्यों ने कहा कि बीबीएमबी नंगल में पहले ही मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है अब महामारी के चलते और भी सुविधाओं की जरूरत पर पड़ रही है। यहा बीबीएमबी के साथ-साथ आसपास के गावों के अलावा हिमाचल के जिला ऊना व बिलासपुर के लोग भी अस्पताल में उपचार के लिए निर्भर हैं। महामारी के चलते मेडिकल स्टाफ की भर्ती करना तो दूर, यहा पर रहते कर्मचारियों को भी जबरदस्ती दिल्ली भेजा जा रहा है । बीबीएमबी कर्मचारी गोताखोर बीरबल को अरुणाचल प्रदेश में भेजा गया था, वहा पर महामारी की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई। उसके परिवार व यूनियन ने माग की है उसके शव को उसके घर पर लाया जाए व आगे भी बीबीएमबी कर्मचारियों को जबरदस्ती कहीं बाहर के स्टेशनों पर ना भेजा जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रबंधन ने स्टेशन न छोड़ने का फरमान जारी किया है, जिससे कर्मचारी जरूरी काम के लिए भी बाहर नहीं जा सकते, तो दूसरी तरफ अपनी मर्जी से कर्मचारियों को दिल्ली जैसे इलाकों में भेजा जा रहा है। आने वाले समय में यदि बीबीएमबी प्रबंधन ऐसे ही कर्मचारियों को बाहर भेजता रहा, तो बोर्ड अधिकारियों का नंगल आने पर विरोध किया जाएगा। इस मामले को लेकर उन्होंने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह व डीसी रूपनगर से भी आग्रह किया है कि कर्मचारियों व आसपास के लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए कर्मचारियों को बाहर न भेजा जाए। इस मौके पर नरेश कुमार रेड, हरपाल राणा, मनमोहन संगेलिया, यशपाल, रणबीर पटियाल, बीबीएमबी आल इंप्लाइज यूनियन के हरपाल राणा, रणवीर राणा, सफाई मजदूर यूनियन के रिमल दास, बलवीर सिंह, दलबीर सिंह, बीबीएमबी कलेरीकल यूनियन के शिवचरण, विवेक द्विवेदी, मोहन लाल, बीबीएमबी क्लास फोर यूनियन के गोपाल, संदीप गुलाटी व अवतार सिंह आदि भी मौजूद थे। गोताखोर का निधन अपूर्णीय क्षति मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन इंटक व साझा मोर्चा ने अरुणाचल प्रदेश में डयूटी पर भेजे गए बीबीएमबी के चीफ गोताखोर बीरबल के वीरवार को हुए निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। संघ के प्रधान सतनाम सिंह, नरेश रैड, विनोद राणा, हरपाल राणा आदि ने कहा है इस तरह से कर्मचारियों को आपदा के दौरान दूर-दराज डयूटी पर भेज कर उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ न किया जाए। इन सभी ने निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.