कच्चे कर्मियों व बेरोजगारों को नजरअंदाज कर मंत्री के करोड़पति दामाद को नौकरी देना शर्मनाक : सांझा फ्रंट

पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर सांझा फ्रंट की रूपनगर में बैठक हुई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि हाल ही में पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के करोड़पति दामाद को तरस के आधार पर नौकरी देने संबंधी लिए फैसले पर कड़ा नोटिस लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:59 PM (IST)
कच्चे कर्मियों व बेरोजगारों को नजरअंदाज कर मंत्री के करोड़पति दामाद को नौकरी देना शर्मनाक : सांझा फ्रंट
कच्चे कर्मियों व बेरोजगारों को नजरअंदाज कर मंत्री के करोड़पति दामाद को नौकरी देना शर्मनाक : सांझा फ्रंट

संवाद सहयोगी, रूपनगर : पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर सांझा फ्रंट की रूपनगर में बैठक हुई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि हाल ही में पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के करोड़पति दामाद को तरस के आधार पर नौकरी देने संबंधी लिए फैसले पर कड़ा नोटिस लिया है। वक्ताओं ने कहा कि वर्षों से ठेका आधारित योजना पर काम करते आ रहे पिछले लंबे समय से रेगुलर करने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन सरकार ने उक्त गरीब कर्मियों को रेगुलर करना जरूरी नहीं समझा बल्कि कैबिनेट मंत्री के उस दामाद को तरस के आधार पर नौकरी देने का फैसला ले लिया जो पहली से अमीरों की श्रेणी में आता है। उन्होंने इस फैसले को शर्मनाक बताया।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कैबिनेट की हुई बैठक में पंजाब सरकार ने अस्थाई कर्मियों सहित आउट सोर्सिंग कर्मियों तथा कांट्रेक्ट कर्मियों को रेगुलर करने से इनकार करते हुए सारे कर्मियों की पीठ में छुरा घोपने का काम किया है जोकि बर्दाश्त योग्य नहीं है। साढ़े चार साल का समय बीत जाने के बाद भी सरकार ने जनता के साथ किया कोई वादा पूरा नहीं किया। पंजाब का हर वर्ग जिनमें शिक्षक, क्लेरिकल स्टाफ, आउट सोर्स कर्मी, डाक्टर, नर्स, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर आदि को अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर नारेबाजी करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस उदासीनता का विधानसभा चुनावों में जवाब दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि दो अक्टूबर को पटियाला में सांझा फ्रंट द्वारा लगाए जाने वाले स्थाई मोर्चे में रूपनगर जिले से बड़ी संख्या में कर्मचारी व पेंशनर शामिल होंगे। 27 सितंबर को किसानों के भारत बंद वाली काल को भी ट्रेड यूनियनों द्वारा भाग लेते हुए सफल बनाया जाएगा।

इस मौके राधे शाम सहित सुखदेव सिंह सुरतापुरी, नरिदर सैनी, तरलोचन सिंह, बलविदर सिंह, राज कुमार तिवारी, राजिदर सिंह, रणजीत गिल, मुरली मनोहर, राम कुमार, बनवारी लाल मट्टू, हरजिदर सिंह, कुलदीप सिंह घनौली, गुरविदर सिंह, वीरपाल, कुलदीप सिंह बाबा, दर्शन सिंह बड़वा, किरपाल भट्टों, गुरविदर सिंह आदि मुख्य रूप से वक्ताओं में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी