भारत बंद : बुंगा साहिब नेशनल हाईवे पर किसान कल सात घंटे देंगे धरना

नक्किया टोल टैक्स कीरतपुर साहिब में भारतीय किसान मजदूर यूनियन आनंदपुर साहिब और मजदूर किसान मोर्चा रूपनगर के नेताओं की बैठक हुई। इसमें संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को सुबह से शाम चार बजे तक बंद के आह्वान को लागू करने संबंधी विचार चर्चा हुई। इसमें आनंदपुर साहिब और रूपनगर के सभी सरकारी दफ्तर प्राइवेट अदारों और स्कूल और अन्य सभी अदारों को बंद करने संबंधी विचार किया गया। सभी को 27 सितंबर के बंद में साथ देने की अपील की गई।

JagranSat, 25 Sep 2021 04:40 PM (IST)
भारत बंद : बुंगा साहिब नेशनल हाईवे पर किसान कल सात घंटे देंगे धरना

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : नक्किया टोल टैक्स कीरतपुर साहिब में भारतीय किसान मजदूर यूनियन आनंदपुर साहिब और मजदूर किसान मोर्चा रूपनगर के नेताओं की बैठक हुई। इसमें संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक बंद के आह्वान को लागू करने संबंधी विचार चर्चा हुई। इसमें आनंदपुर साहिब और रूपनगर के सभी सरकारी दफ्तर, प्राइवेट अदारों और स्कूल और अन्य सभी अदारों को बंद करने संबंधी विचार किया गया। सभी को 27 सितंबर के बंद में साथ देने की अपील की गई।

घनौली, भरतगढ़, कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब और नंगल के सभी किसान भाइयो, मजदूरों, दुकानदार भाइयों और सभी अन्य जत्थेबंदियों को आह्वान पत्र भेजकर बंद को सफल करवाने के लिए सहयोग मांगने पर निर्णय हुआ। संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा लोगों से वासियों को अपील की गई कि वह सभी केंद्र और किसान विरोधी कानूनों को रद करवाने के लिए इस भारत बंद का समर्थन करें। भारतीय किसान यूनियन आनंदपुर साहिब और मजदूर किसान मोर्चा रूपनगर और अन्य इलाके की सभी जत्थेबंदियों ने संयुक्त कौर पर मिलकर बुंगा साहिब नेशनल हाईवे बंद करने का फैसला किया और आसपास के इलाके के सभी बाजारों को बंद करके बुंगा साहिब किसानी धरने में आने के लिए अपील की। मजदूर किसान मोर्चा रूपनगर और भारतीय किसान यूनियन आनंदपुर साहिब के अधिकारियों द्वारा इलाके के सभी किसान -मजदूर दुकानदार भाइयों को निवेदन की गई सभी इलाके के लोगों ने एकत्र होकर 27 तारीख को बंद संबंधी बुंगा साहिब धरने में जरूर पहुंचने के लिए अपील की गई। खराब हुई फसलों को गिरदावरी जल्द पूरा करने की मांग

प्रधान सेठी शर्मा ने बताया कि खराब हुई मक्की की फसल को देखते हुए प्रशासन को इलाके के सभी गांवों की स्पेशल गिरदावरी करवा कर 25 तारीख तक सरकार को रिपोर्ट भेजने का समय दिया था, लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा 50 फीसदी गांवों में ही स्पेशल गिरदावरी की गई है। उन्होंने तसीलदार साहिब को दो दिनों में बाकी के सभी गांवों की गरदावरी करवाने संबंधी पत्र दिया गया और प्रशासन द्वारा किसान यूनियन को 25 तारीख का दिया समय भी याद करवाया गया। अगर रहते समय में बचे हुए गांवों की गिरदावरी पूरी नहीं की गई, तो किसान यूनियन संघर्ष करने के लिए मजबूर होगी। तसीलदार राजपाल सिंह शेखों ने बताया कि गरदावरी से बचे हुए गांवों में जल्दी ही पटवारियों द्वारा स्पेशल गरदावरी पूरी कर ली जाएगी। सरकार को मुआवजे संबंधी रिपोर्ट भेज दी जाएगी। बैठक में ये रहे हाजिर

इस मौके पर भारतीय किसान मजदूर यूनियन आनंदपुर साहिब के प्रधान सेठी शर्मा धर्म सिंह निक्कूवाल, जोगा सिंह चंदपुर, जसवीर सिंह खालसा, जसपाल जस्सा, तरलोचन सिंह चट्ठा, रघुबीर सिंह हरीवाल, हरमेश सिंह सरपंच, अनूप सिंह घटीवाल, प्रिस बंडल, गुरदीप जंटा, जसपाल पम्मी, जगजीत जग्गी, अमरजीत सिंह, मजदूर किसान मोर्चा द्वारा वीर सिंह बड़वा, जगमन सिंह पढ़ी, हरप्रीत भट्टे, हरबंस बेंसा उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.