कंप्यूटर शिक्षकों ने भरी हुंकार, कहा-मांगें नहीं मानी तो 12 अक्टूबर को घेरेंगे मुख्यमंत्री का निवास

कंप्यूटर शिक्षक यूनियन की अहम बैठक यूनियन के जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें शिक्षकों से जुड़ी मांगों पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 04:50 PM (IST)
कंप्यूटर शिक्षकों ने भरी हुंकार, कहा-मांगें नहीं मानी तो 12 अक्टूबर को घेरेंगे मुख्यमंत्री का निवास
कंप्यूटर शिक्षकों ने भरी हुंकार, कहा-मांगें नहीं मानी तो 12 अक्टूबर को घेरेंगे मुख्यमंत्री का निवास

संवाद सहयोगी, रूपनगर : कंप्यूटर शिक्षक यूनियन की अहम बैठक यूनियन के जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें शिक्षकों से जुड़ी मांगों पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया।

जगजीत सिंह ने कहा कि कंप्यूटर शिक्षकों की मांगों को लेकर यूनियन लंबे समय से संघर्ष करती आ रही है लेकिन सरकार ने उदासीन रूख अपनाया हुआ है। इसके चलते रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में कार्यरक सात हजार कंप्यूटर शिक्षकों पर लागू होने वाले आईआर, एसीपी तथा सीएसआर का पंजाब सरकार द्वारा नोटिफिकेशन तो किया जा चुका है लेकिन उसे लागू नहीं किया जा रहा। इसके अलावा पिछले दिनों यूनियन के साथ हुई पैनल बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया था कि कंप्यूटर शिक्षकों पर पंजाब सिविल सर्विस नियम नियुक्ति पत्रों में दर्शाई गई शर्तों के अनुसार लागू किए जाएंगे जबकि आंतरिक रिलीफ वर्ष 2017 से लागू किया जाएगा। इसके अलावा सीपीएफ की कटौती सारे कंप्यूटर शिक्षकों पर लागू करने के साथ अन्य कुछ मांगों पर भी सहमती बनी थी लेकिन हुआ कुछ वहीं। उन्होंने बताया कि हाल ही में शिक्षा मंत्री परगट सिंह के साथ यूनियन की बैठक हुई है जिसमें उन्होंने यूनियन को सारे मसलों का हल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है जिससे थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

उन्होंने साथ यह चेतावनी भी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर कंप्यूटर शिक्षकों की मांगों का समाधान नहीं किया गया तो 12 अक्टूबर को राज्य भर के कंप्यूटर शिक्षकों के द्वारा मुख्यमंत्री के निवास का घेराव करते हुए रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके राजेश कुमार, लखवीर सिंह, अजय वर्मा, संदीप शर्मा, नवनीत शर्मा, ललित कुमार, अर्पण कुमार, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, मनदीप कुमार, पलविदर लसिंह, वरिदर सिंह आदि विशेष रूप से हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी