शिविर लगाकर ग्रामीणों का किया गया चेकअप

राष्ट्रीय संविधान दिवस को समर्पित करीबी गांव अजौली के कुटिया बाबा जमना दास स्थित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:59 PM (IST)
शिविर लगाकर ग्रामीणों का किया गया चेकअप
शिविर लगाकर ग्रामीणों का किया गया चेकअप

जागरण संवाददाता, नंगल : राष्ट्रीय संविधान दिवस को समर्पित करीबी गांव अजौली के कुटिया बाबा जमना दास स्थित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिशन पी बैक टू सोसायटी रूपनगर के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में समाज के बुद्धिजीवियों बाबा जगतार सिंह, गुरमेल सिंह, प्रेम सिंह, स्वर्ण सिंह, जगमोहन सिंह, अवतार सिंह, सरपंच पुष्पिदर कौर, ज्योति देवी, रितिका, रुपाली, ब्लाक समिति मेंबर निर्मला देवी, राकेश कुमार, अमरजीत, डा. जेएस केहल ने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने कहा कि भारतीय संविधान देश के हर नागरिक को समानता का अधिकार प्रदान करता है। कानून अनुसार किसी भी व्यक्ति के साथ जाति धर्म या लिक आधार पर पक्षपात नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में जरूरत अनुसार और समय की मांग के मुताबिक कई बार बदलाव भी किए जा चुके हैं। यह भी कहा गया कि सभी को संविधान से लाभांवित करने के लिए जागरूकता के प्रयासों को तेज करना चाहिए ताकि हर नागरिक लाभान्वित हो सके। संविधान के हो रहे दुरुपयोग को भी रोकना समय की सख्त जरूरत है।

नंगल के ट्रॉमा सेंटर के डा. जेएस केहल की अगुआई में डाक्टरों की टीम ने निशुल्क मेडिकल चेकअप भी किया जिसमें संतोषगढ़, हिमाचल प्रदेश से सिल्वर ऑक लेबोरेटरी के संचालक सतीश कुमार की अगुआई में जरूरतमंद लोगों के मुफ्त टेस्ट किए गए। चेकअप के बाद मुफ्त दवाइयों का वितरण करके ग्रामीणों को बीमारियों से मुक्त रखने संबंधी जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में बाबा जमना दास कुटिया वेलफेयर सोसायटी अजौली के प्रबंधकों डॉ. रणवीर सिंह, डॉ. एसपी सिंह, डा. रमेश कुमार, डा. जेएस केहल, सतीश कुमार, विजय कुमार, कुलदीप सिंह आदि को सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में जैमल सिंह, सुखदेव सिंह, भाग सिंह, गुलजारी लाल, तिलक राज, सरवन लाल, तारो देवी, कला देवी आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी