ओपीडी में लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में किया जागरूक

रूपनगर में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब सिविल अस्पताल के स्टाफ ने ओपीडी में आने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:30 PM (IST)
ओपीडी में लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में किया जागरूक
ओपीडी में लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में किया जागरूक

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब सिविल अस्पताल के स्टाफ ने ओपीडी में आने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है। सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार ढांडा के दिशा निर्देशों पर इस अभियान की कमान स्वास्थ्य विभाग की मास मीडिया टीम ने संभाली है।

सिविल अस्पताल के गायनी विभाग की ओपीडी में काफी संख्या में महिलाएं चेकअप करवाने व महिला विशेषज्ञों की सलाह लेने पहुंची थीं। इस मौके का लाभ उठाते हुए अस्पताल के मास मीडिया विग की टीम ने ओपीडी में सेमिनार लगाते हुए महिलाओं व उनके साथ पहुंचे पारिवारिक सदस्यों को कोरोना के बारे में जागरूक किया। मास मीडिया के अधिकारी गुरदीप सिंह ने कहा कि कोरोना के लगातार बढ़ते केस हर किसी के लिए चिता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अगर लोग गंभीर नहीं हुए तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने हर किसी को अपील की कि घर व बाहर रहते जहां मास्क लगाना सुनिश्चित बनाएं वहीं कहीं भी हों शारीरिक दूरी वाले नियम का सख्ती से पालन करें।

डिप्टी मास मीडिया एवं सूचना अफसर राज रानी ने कहा कि बुखार, खांसी, जुकाम, गले में दर्द व शरीर में दर्द महसूस होने पर बिना देरी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करवाएं क्योंकि यह कोरोना के लक्षण हो सकते हैं। इसके अलावा 45 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन जल्द लगवाने की सलाह भी दी। इस मौके पर बलबीर कौर व रविदर कौर ने भी लोगों को जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी