शामलात जमीन पर चली जेसीबी, मुस्लिम समुदाय ने किया प्रदर्शन, कुरान शरीफ की बेअदबी का आरोप

गांव घाही माजरा में शामलात जमीन पर बनाए गए मुसलमान हीर गुज्जरों के पशुओं के बाड़े व अस्थायी घरों को प्रशासन की ओर से जेसीबी से गिरा दिया गया जिसके बाद हीर गुर्जरों ने फेसबुक पर लाइव हो प्रशासन व कांग्रेस नेता पर उनके घर गिराने व कुरान शरीफ की बेअदबी का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:55 PM (IST)
शामलात जमीन पर चली जेसीबी, मुस्लिम समुदाय ने किया प्रदर्शन, कुरान शरीफ की बेअदबी का आरोप
शामलात जमीन पर चली जेसीबी, मुस्लिम समुदाय ने किया प्रदर्शन, कुरान शरीफ की बेअदबी का आरोप

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : गांव घाही माजरा में शामलात जमीन पर बनाए गए मुसलमान हीर गुज्जरों के पशुओं के बाड़े व अस्थायी घरों को प्रशासन की ओर से जेसीबी से गिरा दिया गया, जिसके बाद हीर गुर्जरों ने फेसबुक पर लाइव हो प्रशासन व कांग्रेस नेता पर उनके घर गिराने व कुरान शरीफ की बेअदबी का आरोप लगाया।

गांव घाही माजरा में मंगलवार को बीडीपीओ नूरपुरबेदी हरविदर कौर के नेतृत्व में विभाग के कर्मचारी गांव की शामलात जमीन से अवैध कब्जे हटाने के लिए गए थे। वहां कई कनाल में हीर गुज्जरों द्वारा पशुओं के बाड़े और एक अस्थायी घर बनाया हुआ था। जिसको प्रशासन ने जेसीबी तथा ट्रैक्टरों से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान हीर गुर्जरों ने कहा कि प्रशासन ने उनके साथ धोखा किया है। उनको कब्जे हटाने से पहले कोई भी नोटिस नहीं दिया गया और सामान भी उठाने नहीं दिया गया। उनका दो लाख के करीब दूध का जमा पैसा तथा गहने प्रशासन की कार्रवाई से जमीन में दब गए। वहीं उनके तीन धार्मिक कुराण शरीफ जोकि अस्थायी झुग्गी की पड़े थे, उनकी बेअदबी हुई है, जिनमें से 2 मिल गए हैं जिनके पन्ने फट चुके हैं। एक कुरान शरीफ अभी भी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि वह इस पूरे मामले को लेकर प्रशासन तथा एक कांग्रेस नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर कदम उठाने जा रहे हैं।

बाक्स

कांग्रेस को नहीं डालते वोट, इसलिए किया जा रहा परेशान: सुरजीत कुमार

गांव के ही पूर्व सरपंच सुरजीत कुमार ने कहा कि यह लोग कांग्रेस को वोट नहीं डालते, पहले भी इनको कई बार परेशान किया गया है। अब तो इनके धार्मिक कुरान की बेअदबी बर्दाश्त से बाहर है। बाक्स

कई बार एडवांस नोटिस, आरोप बेबुनियाद: बीडीपीओ

बीडीपीओ हरिदर कौर ने कहा कि प्रशासन ने जरूरी कार्रवाई करने के बाद तय नियमों के तहत कार्रवाई की गई है। कब्जाधारियों को कई बार नोटिस दिए गए थे लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं हटाया। आज सारा घटनाक्रम वीडियोग्राफी के तहत किया गया तथा किसी भी प्रकार की कोई धार्मिक कुरान की बेअदबी नहीं की गई। कार्रवाई सही, आरोप निराधार: सरपंच सुरिदरपाल

गांव के सरपंच सुरिदर पाल ने कहा कि नियमों के तहत बिल्कुल सही कार्रवाई की गई है। गांव की पूरी शामलात जमीन से कब्जे हटाने के लिए प्रशासन को लिख कर दिया गया है। किसी भी प्रकार का पक्षपात नहीं किया जा रहा।

बाक्स

डॉ.चीमा बोले, कांग्रेसी कर रहे धक्केशाही

शिअद के प्रवक्ता डॉ दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेसी इस कदर बौखला गए हैं कि वोटें न मिलने के कारण लोगों के साथ धक्काशाही कर रहे हैं। हीर गुज्जर 20 साल से गांव में ही रह रहे हैं. बिना किसी कोर्ट के ऑर्डर के उनके घरों को तोड़ना तथा उनके धार्मिक कुरान शरीफ की बेअदबी सरासर गलत है। डीसी रूपनगर से उन्होंने पूरे मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी