शिविर में की गर्भवतियों की जाच एनीमिया मुक्ति के लिए किया जागरूक

जिला रूपनगर के सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के दिशानिर्देश पर सोमवार को सिविल अस्पताल नंगल में एनीमिया मुक्त कैंप लगाकर गर्भवती महिलाओं के रक्त की जाच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 11:09 PM (IST)
शिविर में की गर्भवतियों की जाच एनीमिया मुक्ति के लिए किया जागरूक
शिविर में की गर्भवतियों की जाच एनीमिया मुक्ति के लिए किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नंगल : जिला रूपनगर के सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के दिशानिर्देश पर सोमवार को सिविल अस्पताल नंगल में एनीमिया मुक्त कैंप लगाकर गर्भवती महिलाओं के रक्त की जाच की गई। अस्पताल के प्रभारी डॉ. नरेश शर्मा की अगुवाई में आयोजित शिविर में जाच के लिए पहुंची महिलाओं व लाभार्थियों को टेस्ट ट्रीट तथा टॉक मेथड द्वारा जाच करके जागरूकता भी पैदा की गई।

मेडिकल ऑफिसर डा. अनु शर्मा तथा मेडिकल अधिकारी डॉ. दिलराज कौर ने एनीमिया मुक्ति अभियान के बारे विचार व्यक्त करते हुए कहा कि माताओं को खुद स्वस्थ बने रहने के लिए जागरूक रहना चाहिए। शिविर में 118 गर्भवती महिलाओं की जाच की गई जिसमें 38 नॉन एनिमिक तथा 48 मॉडरेट एनिमिक पाया गया, जिन्हें डॉक्टरी सलाह देकर एनिमिक होने से बचाने के प्रयास किए गए हैं। इस अवसर पर हेमंत कुमार, विजय कुमार, गुरिंदर सिंह, मनजीत कौर, सुनीता, चेतना, कमला के अलावा सब सेंटर निक्कू नंगल, कलसेहड़ा, बड्डल सहित इलाके की आशा वर्कर भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी