ट्री गा‌र्ड्स के साथ आइटीआइ के पास लगाए सात पौधे

पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने सहयोग को बरकरार रखते हुए शनिवार को जिला रूपनगर केमिस्ट एसोसिएशन ने पौधारोपण अभियान शुरू कर दिया है। वर्षा ऋतु तक चलने वाले इस पौधारोपण अभियान का शुभारंभ भाखड़ा बांध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने पौधा लगाकर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:06 PM (IST)
ट्री गा‌र्ड्स के साथ आइटीआइ के पास लगाए सात पौधे
ट्री गा‌र्ड्स के साथ आइटीआइ के पास लगाए सात पौधे

जागरण संवाददाता, नंगल : पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने सहयोग को बरकरार रखते हुए शनिवार को जिला रूपनगर केमिस्ट एसोसिएशन ने पौधारोपण अभियान शुरू कर दिया है। वर्षा ऋतु तक चलने वाले इस पौधारोपण अभियान का शुभारंभ भाखड़ा बांध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने पौधा लगाकर किया।

नंगल आइटीआइ के निकट झील किनारे एलिस्टोनिया के सात पौधे ट्री गार्ड के साथ लगाने के मौके पर इंजीनियर कंबोज ने कहा कि यह सराहनीय है कि एसोसिएशन ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पौधे रोपित किए हैं। उन्होंने एसोसिएशन के प्रधान सुदर्शन चौधरी के प्रयासों को सराहनीय बताते हुए कहा कि बीबीएमबी भी वातावरण की स्वच्छता के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सभी को पौधे जरूर लगाने चाहिए तभी हम मानव जीवन के लिए अनुकूल वातावरण तैयार कर सकते हैं। उनके साथ आए बीबीएमबी नंगल विद्युत मंडल के एक्सईएन विनोद शर्मा ने भी पौधा रोपित किया।

पौधों को लगाकर देखभाल का लिया संकल्प

एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों विनय रावल, राजविदर कलसी, सर्वदीप सिप्पी, महेंद्रजीत सिंह, रमन कुमार, गुरनाम राणा, विनोद कुमार ने पौधे लगाकर यह संकल्प दोहराया कि सभी अपने जीवन में पौधारोपण को प्राथमिकता देने के साथ-साथ लगाए गए पौधों की देखभाल भी दिल से करेंगे। इस मौके पर नंगल आईटीआई के प्रिसिपल ललित मोहन ने कहा कि वह आइटीआइ के पास लगाए गए पौधों को देखभाल का सहयोग देंगे ताकि इस प्रयास को सफल बनाया जा सके।

chat bot
आपका साथी