कीरतपुर साहिब में डेढ़ महीने पहले लगाईं टाइलें जगह-जगह से उखड़ी

कीरतपुर साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा चरन कंवल साहिब के आगे गुजरते नाले को बंद कर आधे नाले को पक्का करके पार्किंग बनाने के लिए आरसीसी करके अंडरग्राउंड नाला बनाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:31 AM (IST)
कीरतपुर साहिब में डेढ़ महीने पहले लगाईं टाइलें जगह-जगह से उखड़ी
कीरतपुर साहिब में डेढ़ महीने पहले लगाईं टाइलें जगह-जगह से उखड़ी

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : कीरतपुर साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा चरन कंवल साहिब के आगे गुजरते नाले को बंद कर आधे नाले को पक्का करके पार्किंग बनाने के लिए आरसीसी करके अंडरग्राउंड नाला बनाया गया था। आधे नाले को मिट्टी के साथ भरकर फिर उस पूरे नाले पर लाखों रुपये खर्च करके कुछ माह पहले टाइलें लगा दीं थीं। अब बरसात के दिनों में यह टाइलें जगह जगह पर बैठ चुकी हैं और नगर पंचायत द्वारा खर्च किया गया लाखों रुपये सवालों के घेरे में है।

लोगों का कहना है कि जब एक तरफ तो आधे नाले को पक्का किया गया फिर आधा नाला कच्चा छोड़ कर उसे मिट्टी के साथ बंद कर दिया गया। अगर नाले को बंद करके उस पर टाइलें लगानी थी, तो कम से कम मिट्टी को सही तरह बैठने तो देते। पर कच्ची मिट्टी पर टाइलें लगाने से यह टाइलें बरसात से जगह -जगह पर बैठ गई हैं। इसके कारण पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुद्वारा चरन कंवल साहिब के आगे से निकलते उक्त नाले को पक्का करके वहां पार्किंग बनाने का नींव पत्थर पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह द्वारा चार दिसंबर 2019 को रखा गया था और 127.44 लाख की लागत से उक्त नाले को पक्का करके यहां पार्किंग बनाई गई थी और उस पार्किंग में इंटरलाक टाइलें लगाईं गई थीं। दोबारा टाइल लगाने के लिए कहेंगे: ईओ

नगर पंचायत कीरतपुर साहिब के ईओ ने कहा कि बरसात पड़ने के कारण यह टाइल बैठ गई हैं और दो साल तक ठेकेदार की जिम्मेदारी बनती है। बरसात कम हो जाने के बाद ठेकेदार को टाइलें दोबारा लगाने के लिए कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी