गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब मार्केट की पांच दुकानें जलकर राख

शुक्रवार रात गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब संपर्क मार्ग पर स्थित पांच दुकानों में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:01 PM (IST)
गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब मार्केट की पांच दुकानें जलकर राख
गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब मार्केट की पांच दुकानें जलकर राख

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : शुक्रवार रात गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब संपर्क मार्ग पर स्थित पांच दुकानों में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। यदि समय पर दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और थाना कीरतपुर साहिब से पुलिस पार्टी मौके पर न पहुंचती तो गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब मार्केट की सभी दुकानें आग की चपेट में आ जातीं। इससे दुकानदारों का करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता था।

पीड़ित दुकानदारों खुशहाल सिंह पुत्र रजिदर सिंह, सुरिदरपाल सिंह पुत्र रजिदर सिंह निवासी गांव कल्याणपुर, राम पाल पुत्र दौलत राम निवासी गांव बैहल ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब 12.30 बजे उनकी दुकान में आग लग गई। उनकी दो बर्तनों और एक मनियारी की दुकान आग की चपेट में आ गई। जब वह दुकानों पर पहुंचे तो उनके आने से पहले ही फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी और पुलिस पहुंच चुके थे। आग लगने से दुकानों में पड़े नए बर्तन, मनियारी का सामान जलकर राख हो गया। उनका करीब साढ़े 13 लाख रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दो ढाबे भी हुए राख

इन दुकानों के साथ ही दो ढाबे भी जलकर राख हुए हैं। ढाबा मालिक सोमनाथ पुत्र राम कृष्ण निवासी गांव कल्याणपुर, दूसरे ढाबा के मालिक हरदीप सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी गांव कल्याणपुर ने बताया कि आग लगने से ढाबों में कुर्सियां, मेज, फ्रिज, तिरपालें, बर्तन जल गए। उनका करीब डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पांच दुकानदारों ने जिला प्रशासन से मांग की कि नुकसान का मुआवजा दिया जाए, क्योंकि इन दुकानों के सहारे ही उनके परिवार की रोजी रोटी चल रही है। सुबह तीन बजे तक पाया आग पर काबू

एएसआइ केवल कृष्ण ने बताया कि वह रात गश्त कर रहे थे तो सूचना मिली कि गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब मार्केट की दुकानों में आग लग गई है। इस दौरान एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी जो कि जंगल की आग बुझाने के लिए कीरतपुर साहिब आई हुई थी, का पानी खत्म होने के कारण पानी लेने के लिए गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब गई थी। तो इस दौरान दुकानों को आग लगने की घटना हो गई। उस फायर ब्रिगेड ने पानी भरने के बाद दुकानों की आग बुझाने का काम शुरू किया। दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां एक नंगल से और दूसरी रूपनगर से आई थी। इन दोनों ने सुबह करीब तीन बजे तक आग पर काबू पाया।

chat bot
आपका साथी