गेस्ट फेकल्टी प्रोफेसर्स की हड़ताल जारी

सरकारी कालेज गेस्ट फेकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब की जारी हड़ताल मंगलवार को नंगल में 29वें दिन में प्रवेश कर गई । धरने पर बैठे फेकल्टी प्रोफेसरों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:07 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:07 PM (IST)
गेस्ट फेकल्टी प्रोफेसर्स की हड़ताल जारी
गेस्ट फेकल्टी प्रोफेसर्स की हड़ताल जारी

जागरण संवाददाता, नंगल: सरकारी कालेज गेस्ट फेकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब की जारी हड़ताल मंगलवार को नंगल में 29वें दिन में प्रवेश कर गई । धरने पर बैठे फेकल्टी प्रोफेसरों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। धरने में संबोधित करते हुए एसोसिएशन के कालेज इकाई के प्रधान प्रो. जगपाल सिंह ने कहा कि हड़ताल की वजह से पिछले कई दिनों से सभी प्रदर्शनकारी मानसिक व आर्थिक परेशानी से गुजरे हैं। ऐसे में सरकार को जल्द इस वर्ग की नौकरियों को सुरक्षित करने के संबंध में अधिसूचना जारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को पहल के आधार पर कालेजों में काम कर रहे गेस्ट फेकल्टी, पार्ट टाइम तथा कांट्रैक्ट सहायक प्रोफेसरों की नौकरियों को सुरक्षित करके केवल खाली पदों पर ही भर्ती करनी चाहिए। भर्ती करने से पहले पंजाब के नौजवानों के लिए हरियाणा तथा अन्य राज्यों की तर्ज पर पंजाब का कोटा निर्धारित किया जाना चाहिए। एसोसिएशन ने संघर्ष को समर्थन देने वाले संगठनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रोफेसरों की जायज मांगों को पूरा करने तक संघर्ष जारी रखा जाएगा। रोष प्रदर्शन में उच्च शिक्षा विभाग की गेस्ट फैकल्टी संबंधी नीतियों को अन्यायपूर्ण बताते हुए कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होतीें, तब तक रोष प्रदर्शन जारी रखा जाएगा।

रोष धरने में डा. बिदू, डा. कमलेश, प्रो. पूजा शर्मा, निशा गांधी, सुनीता सैनी, प्रिया बाधवा, बलजिदर कौर आदि ने नारेबाजी करते हुए मांगों को जल्द पूरा करने का आग्रह किया। कुल हिद किसान सभा ने दिया समर्थन गेस्ट फेकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन के धरने को कुल हिद किसान सभा ने भी समर्थन दिया है। सभा के जिला प्रधान सुरजीत ढेर ने कहा कि संघर्ष पूरी तरह से जायज है। यदि पंजाब सरकार ने जायज मांगों को पूरा नहीं किया, तो किसान संगठन भी प्रोफेसर वर्ग के संघर्ष में शामिल हो जाएंगे। इस मौके पर सभा के करतार सिंह बरोटू, तेज पाल पप्पा, मोहित कुमार, राजन कुमार हैप्पी, जसबीर सिंह जस्सा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी