आइटीआइ में लगाए फलदार पौधे

श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में जारी पौधारोपण अभियान के तहत श्री कृष्णा ड्रामाटिक क्लब की ओर से मंगलवार को स्थानीय आइटीआइ में पौधे लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:19 PM (IST)
आइटीआइ में लगाए फलदार पौधे
आइटीआइ में लगाए फलदार पौधे

जागरण संवाददाता, नंगल : श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में जारी पौधारोपण अभियान के तहत श्री कृष्णा ड्रामाटिक क्लब की ओर से मंगलवार को स्थानीय आइटीआइ में पौधे लगाए गए। श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान रमेश गुलाटी की अध्यक्षता में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पम्मा व आइटीआइ के प्रिंसिपल ललित चौधरी ने पौधे रोपित करते हुए कहा कि सभी को वातावरण की स्वच्छता के प्रति योगदान देते रहना चाहिए।

अध्यक्ष ने बताया कि आइटीआइ में चार फलदार पौधे लगाए गए हैं, जिनमें नींबू, किन्नू, अमरूद तथा अलीची के पौधे शामिल हैं। यह सभी पौधे विभिन्न गुणों से भरपूर हैं। विटामिन सी के भंडार माने जाते यह पौधे मानव शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा करते हैं।

सुरेंद्र पम्मा ने बताया कि 11 दिन तक चलने वाले अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि फलदार तथा औषधिय गुणों वाले पौधे ही रोपित किए जाएं तथा पौधों को वृक्ष बनाने के लिए भी वर्ष भर देखरेख बरकरार रखी जाए। कार्यक्रम में क्लब के चीफ डायरेक्टर सरबजीत सैनी, डायरेक्टर शाम लाल ठाकुर, पूर्व पार्षद विजय कौशल, राकेश लखन पाल, अश्रि्वनी बरारी, ग्रुप इंस्ट्रक्टर गुरनाम सिंह, नरोतम कुमार, राकेश कुमार, अश्वनी कुमार, पवन कुमार, दिलबाग सिंह, महेंद्र कौर, अंजु कपिला, दलजीत सिंह, मनोज कुमार, मतेश कुमार, जगदीप कुमार, तरसेम लाल, मुकेश कुमार आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी