समार्ट स्कूल में वातावरण दिवस मनाया

सरकारी सीनियर सेकेंडरी समार्ट स्कूल घनौली में वातावरण दिवस मनाया गया। प्रिसिपल इंदू ने बताया कि इस मौके पर मुख्य मेहमान केसरपाल होटल के मालिक व वातावरण प्रेमी सुखइंद्रपाल सिंह बौबी बोला पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:36 PM (IST)
समार्ट स्कूल में वातावरण दिवस मनाया
समार्ट स्कूल में वातावरण दिवस मनाया

संवाद सूत्र, घनौली: सरकारी सीनियर सेकेंडरी समार्ट स्कूल घनौली में वातावरण दिवस मनाया गया। प्रिसिपल इंदू ने बताया कि इस मौके पर मुख्य मेहमान केसरपाल होटल के मालिक व वातावरण प्रेमी सुखइंद्रपाल सिंह बौबी बोला पहुंचे। उन्होंने होटल में लगाई नर्सरी में से फूलों के पौधे स्कूल को भेंट किए। उन्होंने स्कूलों, क्लब, गुरुद्वारों, मंदिरों, सामाजिक और वातावरण सांभाल संस्थाओं के प्रबंधकों से अपील की कि जिनको भी सीजन के फूलों और सजावटी पौधों की जरूरत हो,वह उनसे 9417033990 पर संपर्क कर सकता है। यह पौधे मुफ्त में दिए जाएंगे। इस मौके पर ईको क्लब की इंचार्ज पूनम रानी, सीमा गौतम, मनजिदरपाल कौर, रुपिदर सिंह, कल्याण सिंह भी मौजूद थे।

खालसा कालेज के छात्र का प्री -आरडी कैंप के लिए चयन

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर सहिब: श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज आनंदपुर साहिब के छात्र का जयपुर में लगने वाले प्री -आरडी कैंप में चयन हुआ है। यह कैंप गणतंत्र दिवस पर परेड करने के लिए वालंटियर्स को प्रशिक्षण देने के लिए लगाया जा रहा है। कालेज प्रिसिपल डा.जसवीर सिंह ने इसके लिए वरुण शर्मा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही बड़े मान बाली बात है कि कालेज का विद्यार्थी गणतंत्र दिवस की परेड के लिए चुना गया है। उन्होंने एनएसएस प्रोग्राम अफसर प्रोफेसर दिलशेरबीर सिंह, डा. अमनदीप कौर व प्रोफेसर प्रभजोत कौर की विद्यार्थियों की योग्य अगुआई करने के लिए भरपूर प्रशंसा की।

पौष्टिक आहार दिवस पर छात्रों का किया मार्गदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल: सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को छात्रों को जागरूक करने के लिए पौष्टिक आहार दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों के लाए गए भोजन के टिफिन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि पौष्टिक आहार का हमारे स्वास्थ्य पर क्या महत्व है। स्कूल के डायरेक्टर डा. वाईपी कौशल तथा प्रबंधक वीके सैनी ने जंक फूड की अपेक्षा फल, सब्जियों का अधिक सेवन करने के संबंध में छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि सभी कोरोना महामारी के बाद से लगातार आहार पर जरूर गंभीरता बनाएं, क्योंकि अच्छे भोजन तथा पौष्टिक तत्व से ही हम तंदुरुस्त बने रहकर विभिन्न बीमारियों से बचे रह सकते हैं। पौष्टिक भोजन से ही हमारे शरीर में जरूरी रोग प्रतिरोधक क्षमता बनती है। प्रधानाचार्य निर्मल वासुदेवा ने बच्चों को बताया कि सभी हरी सब्जियां खाने तथा दूध पीने के प्रति जरूर गंभीर रहें, क्योंकि दूध में मौजूद कैल्शियम तथा अनेक प्रकार के विटामिन बच्चों के मानसिक शारीरिक व बौद्धिक विकास के लिए लाभप्रद साबित होते हैं।

chat bot
आपका साथी