215 को लगाई कोविड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज

शिव मंदिर गुगामाड़ी में शनिवार को एकनूर चेरिटेबल सोसायटी द्वारा सेहत विभाग के साथ व मंदिर के महिला मंडल व खत्री महासभा के सहयोग से कोविड-19 वैक्सीनेशन का 12वां कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:38 PM (IST)
215 को लगाई कोविड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज
215 को लगाई कोविड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज

संवाद सहयोगी, रूपनगर : शिव मंदिर गुगामाड़ी में शनिवार को एकनूर चेरिटेबल सोसायटी द्वारा सेहत विभाग के साथ व मंदिर के महिला मंडल व खत्री महासभा के सहयोग से कोविड-19 वैक्सीनेशन का 12वां कैंप लगाया गया। सोसायटी के अध्यक्ष चरणजीत सिंह रूबी की अध्यक्षता में लगे कैंप का उद्घाटन विशेष रूप से पहुंचे नगर कौंसिल केअध्यक्ष संजय वर्मा बेले वालों ने किया। उनके साथ पार्षद अमरजीत सिंह जौली सहित परविदरपाल सिंह बिटा, राजेश सहगल, सुरिंदर सिंह सैनी, आशीष मेहता, राजेश भाटिया, हरि प्रसाद कपूर, पंकज कपूर, जगदीश चंद, शादी लाल, शम्मी ओबराय, संजय मेहता तथा रोजी मल्होत्रा हाजिर थे।

मुख्य अतिथि संजय वर्मा ने कैंप की सफलता के लिए सोसायटी के अध्यक्ष तथा मेंबरों को बधाई दी। कहा कि कोविड से जारी जंग में हर किसी को वैक्सीनेशन करवाना जरूरी है। जब तक देश कोरोना से मुक्त नहीं हो जाता तब तक मास्क लगाना, शारीरिक दूरी वाले नियम का पालन करना तथा बार- बार हाथों की धुलाई करते रहना जरूरी है। चरणजीत सिंह रूबी ने बताया कि कैंप में सिविल अस्पताल की टीम द्वारा कुल 215 व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया गया है। इसमें पहली व दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल हैं। कैंप में बुजुर्गों व बीमारों को लाने व वापस छोड़ने के लिए संस्था की तरफ से वाहन भी उपलब्ध करवाए गए। उन्होंने मंदिर कमेटी सहित महिला मंडल, सेहत विभाग की टीम तथा खत्री महासभा का सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया।

वैक्सीन की सप्लाई को बढ़ाया जाए

चरणजीत सिंह रूबी ने पंजाब सरकार व स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि लोगों में वैक्सीनेशन प्रति उत्साह को देखते हुए वैक्सीन की सप्लाई को बढ़ाया जाए। लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। दूसरी डोज का टीका लगवाने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन वैक्सीन की सप्लाई लोगों की तुलना में कम होने के कारण लोगों को निराश वापस लौटना पड़ता है जोकि सही नहीं। उम्मीद जताई कि सरकार व सेहत वभाग द्वारा इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए वैक्सीन की सप्लाई में बढ़ोतरी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी