रेलवे स्टेशन के नजदीक जंगल में लगी आग, एक घंटे बाद बुझाई

रूपनगर के रेलवे स्टेशन के पास वाले जंगल में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई लेकिन रेलवे अधिकारियों की सतर्कता से बड़ा नुकसान होने से टल गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 07:27 PM (IST)
रेलवे स्टेशन के नजदीक जंगल में लगी आग, एक घंटे बाद बुझाई
रेलवे स्टेशन के नजदीक जंगल में लगी आग, एक घंटे बाद बुझाई

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के रेलवे स्टेशन के पास वाले जंगल में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई लेकिन रेलवे अधिकारियों की सतर्कता से बड़ा नुकसान होने से टल गया।

इस बारे में सहायक स्टेशन मास्टर कुलदीप सैनी ने बताया कि रात को ड्यूटी देने के बाद जब वह अपने निवास की तरफ लौट रहे थे तो उन्हें सदाब्रत व एनसीसी एकेडमी के बीच वाले जंगल से धुआं उठता दिखाई दिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता जंगल से आग की लपटें उठनी शुरू हो गई। उसने बताया तेज हवाएं चलने के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और आग रेलवे कालोनी के साथ साथ एनसीसी एकेडमी की तरफ बढ़ने लगी। उन्होंने वन विभाग के दफ्तर तथा फायर ब्रिगेड को फोन किया। इसके बाद उन्होंने रेलवे कालोनी के लोगों के साथ मिलकर एक घंटे तक आग पर काबू पाया। वन विभाग की टीम ने आग को पूरी तरह से बुझाया। उन्होंने लोगों से अपील की कि गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है ऐसे में जंगली घास पूरी तरह से सूखी हुई है इसलिए सिगरेट बीड़ी या किसी अन्य ज्वलनशील पदार्थ का प्रयोग ध्यान से करें।

chat bot
आपका साथी