कृषि सुधार कानूनों को रद करे केंद्र सरकार

शहर के आई ब्लाक चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में जारी रोष प्रदर्शन के 90 दिन पूरे होने पर किसानों के पक्ष में कई संगठनों ने केंद्र के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 11:44 PM (IST)
कृषि सुधार कानूनों को रद करे केंद्र सरकार
कृषि सुधार कानूनों को रद करे केंद्र सरकार

जागरण संवाददाता, नंगल: शहर के आई ब्लाक चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में जारी रोष प्रदर्शन के 90 दिन पूरे होने पर किसानों के पक्ष में कई संगठनों ने केंद्र के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान रोष मार्च निकालकर शहर के विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के पास किए कृषि सुधार कानूनों को रद करने की मांग की। बड़ी संख्या में एकत्र हुए भारतीय किसान यूनियन व अन्य संगठनों को समर्थन देने के लिए पहुंची पार्षद सोनिया सैनी ने कहा कि इन कानूनों को हर सूरत में रद किया जाना चाहिए, क्योंकि यह किसी के भी पक्ष में नहीं हैं। जब किसान ही ऐसे कानून नहीं चाहते, तो इन्हें लागू करने का कोई औचित्य नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि देशभर में पेट्रोल व डीजल की कीमतों की वृद्धि ने रिकार्ड तोड़ दिया है। हर वर्ग महंगे हो चुके पेट्रो पदार्थों की वजह से प्रतिदिन बड़ा आर्थिक नुकसान झेल रहा है। ऐसे में यह हालात साबित करते हैं कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल साबित हो चुकी है। पेट्रो पदार्थों की कीमतों में वृद्धि हो जाने से सभी जरूरी वस्तुओं की कीमतें भी बढ़ चुकी हैं। घरों को चलाना मुश्किल हो जाने के कारण मध्यम व निम्न वर्ग के लोग दयनीय हालातों में जीवन निर्वाह करने को मजबूर हैं।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने भी कहा कि लगातार बढ़ती जा रही महंगाई के कारण देश का हर वर्ग त्रस्त हो चुका है। ऐसे में देशभर का किसान भी लगातार सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन कर रहा है। सभी ने किसान एकता जिदाबाद के नारे लगाते हुए हाथों में झंडे पकड़कर रोष मार्च में पहुंचकर शहर वासियों से उनका सहयोग देने की मांग की ।

chat bot
आपका साथी