इंजीनियर 18 को सीएम के निवास की तरफ करेंगे मार्च

रूपनगर में डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की अहम बैठक हुई। इसमें लंबें समय से लटकी चली आ रही मांगों पर विचार-विमर्श किया गया। वहीं स्टेट बाडी द्वारा जारी संघर्ष के प्रोग्राम के प्रबंधों को अंतिम रूप भी दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:41 PM (IST)
इंजीनियर 18 को सीएम के निवास की तरफ करेंगे मार्च
इंजीनियर 18 को सीएम के निवास की तरफ करेंगे मार्च

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन की अहम बैठक हुई। इसमें लंबें समय से लटकी चली आ रही मांगों पर विचार-विमर्श किया गया। वहीं स्टेट बाडी द्वारा जारी संघर्ष के प्रोग्राम के प्रबंधों को अंतिम रूप भी दिया गया।

बैठक उपरांत एसोसिएशन पंजाब के सलाहकार एवं जल स्त्रोत विभाग के इंजीनियर पवन कुमार ने बताया कि पंजाब भर के विभिन्न विभागों में तैनात इंजीनियर अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार ने मांगों प्रति उदासीन रूख अपनाया हुआ है। गत आठ सितंबर को पटियाला में राज्य स्तरीय रोष रैली के बाद कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के नेतृत्व वाली कमेटी के साथ आल इंडिया काउंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर की स्टेट कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें भरोसा दिलाया गया था कि सारी मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखते हुए मंजूर करवाई जाएंगी। इस भरोसे को दो माह का समय बीत चुका है, लेकिन सरकार की तरफ से मांगों के समाधान संबंधी कोई कदम नहीं उठाया गया। इसके चलते इंजीनियरों में रोष है।

उन्होंने बताया कि स्टेट कमेटी द्वारा लिए फैसले के अनुसार 18 अक्टूबर दिन सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शहर मोरिडा में रोष मार्च निकाले जाने की तैयारी है। स्टेट कमेटी के महासचिव मोहन राजवंशी के नेतृत्व में राज्यभर से 501 इंजीनियरों का जत्था सबसे पहले मोरिडा में इकट्ठा होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री के निवास की तरफ रोष मार्च निकाला जाएगा। मुख्यमंत्री के निवास पहुंच करं मांगपत्र सौंपा जाएगा, जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री पर स्टेट कमेटी के साथ बैठक करने का दबाव बनाया जाएगा। एसोसिएशन के कन्वीनर जसप्रीत सिंह ने जोन के सारे इंजीनियरों से अपील की कि इस मार्च को कामयाब बनाने के लिए एकजुट होकर 18 अक्टूबर को मोरिडा में पहुंचे।

chat bot
आपका साथी