बीबीएमबी में कार्यरत 7500 कर्मचारियों को मिलेगा फैमिली स्पोर्ट फंड का लाभ

बीबीएमबी के विभिन्न संगठनों की माग को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों की डयूटी के दौरान अचानक मृत्यु होने पर विभाग की ओर से उनके परिवार को तत्काल सहायता का प्रावधान कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:34 PM (IST)
बीबीएमबी में कार्यरत  7500 कर्मचारियों को मिलेगा फैमिली स्पोर्ट फंड का लाभ
बीबीएमबी में कार्यरत 7500 कर्मचारियों को मिलेगा फैमिली स्पोर्ट फंड का लाभ

जागरण संवाददाता, नंगल: बीबीएमबी के विभिन्न संगठनों की माग को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों की डयूटी के दौरान अचानक मृत्यु होने पर विभाग की ओर से उनके परिवार को तत्काल सहायता का प्रावधान कर दिया गया है। भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के वित्तीय सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी राजिंदर कुमार ने कहा कि वर्तमान में बीबीएमबी में लगभग 7500 के करीब अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत हैं। भविष्य में दुर्भाग्यवश यदि बोर्ड में कार्यरत किसी अधिकारी व कर्मचारी के साथ डयूटी के दौरान अनहोनी घटना घट जाती है, तो फैमिली स्पोर्ट फंड योजना का लाभ इनके परिवार के आश्रितों को मिलेगा। 17 जनवरी 2020 को या उसके पश्चात बीबीएमबी में नियमित, वर्कचार्ज एवं अनुबंध के आधार पर कार्यरत (पुन: नियुक्त एवं आउटसोर्स आधार पर कार्यारत कर्मचारियों को छोड़कर) कर्मचारियों की डयूटी के दौरान अचानक मृत्यु होने पर विभाग की ओर से उनके परिवार के आश्रितों को एक लाख से पांच लाख रुपये तक की अनुग्रह राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा । इसके लिए बोर्ड में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों पर कोई अतिरिक्त बोझ नहीं डाला गया , बल्कि इस राशि का प्रावधान अधिकारियों व कर्मचारियों को मिली प्रोत्साहन राशि में से पांच दिन के प्रोत्साहन के समान राशि काट कर किया गया है । इसके अंतर्गत अभी तक छह करोड़ रुपये से अधिक राशि का प्रावधान कर लिया गया है। योजना को संचालित करने हेतु वित्तीय सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी राजिंदर कुमार को बोर्ड कार्यालय ने कार्यकारी अधिकारी मनोनित किया है। उन्होंने कहा कि वित्तीय सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी नंगल कार्यालय द्वारा बीबीएमबी के सभी विभागाध्यक्षों को ऐसे मामले जिनमें कर्मचारी की मृत्यु 17 जनवरी 2020 को या उसके बाद हुई है, के केस संपूर्ण व विस्तृत जानकारी को सलंग्न प्रपत्र में भरकर इस कार्यालय को शीघ्र भेजें, ताकि ऐसे सभी मामलों को उचित समीक्षा करने के पश्चात स्वीकृति प्रदान करने हेतु समिति के सम्मुख प्रस्तुत किए जा सके।

कर्मचारी संघ ने फंड योजना का किया स्वागत उधर बीबीएमबी कर्मचारी संघ ने भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के गठित फैमिली स्पोर्ट फंड का स्वागत किया है। बोर्ड के चेयरमैन संजय श्रीवास्तव, वित्तीय सलाहकार राजिंदर कुमार का संघ के प्रधान तिलक राज बाली व महासचिव संजीव शर्मा ने इसके लिए आभार व्यक्त किया है। इनके अलावा अन्य पदाधिकारियों में जगमोहन सिंह, मनोहर राणा, जगमोहन शर्मा, मनजीत सिंह, महेंद्र शर्मा, राम स्वरूप व संजीव धीमान ने कहा है कि इस योजना से लाभार्थी कर्मचारी के परिजनों को फौरन सहायता मिल सकेगी। संघ के बद्री प्रसाद, सतीश राणा, निर्मल सिंह, सोहन लाल, मदन लाल, संजीव राणा, राजेंद्र राणा, राम किशन, राज बहादुर, आत्मा सिंह, बाबू राम, सोहन लाल पस्सीवाल, वीरेंद्र सैनी, मंजीत सिंह, नेत्र चौधरी, धर्मपाल ढंड व निधिया राम आदि ने भी योजना का स्वागत किया है।

chat bot
आपका साथी