गणपति के जयकारों से गूंजा आसमां

गणपति के जयकारों से गूंजा आसमां

श्री गणेश उत्सव के तहत बुधवार को इलाके में भक्तों का उत्साह बरकरार रहा। कोविड 19 की एडवाइजरी की पालना करते हुए गणपति बप्पा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए निकाली शोभा यात्राओं से वातावरण भक्ति रस से सराबोर बना रहा।

Publish Date:Wed, 26 Aug 2020 04:31 PM (IST) Author: Jagran

सुभाष शर्मा, नंगल : श्री गणेश उत्सव के तहत बुधवार को इलाके में भक्तों का उत्साह बरकरार रहा। कोविड 19 की एडवाइजरी की पालना करते हुए गणपति बप्पा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए निकाली शोभा यात्राओं से वातावरण भक्ति रस से सराबोर बना रहा। गगन भेदी जय घोषों तथा रंगों की बौछारों के बीच ढोल नगाड़ों से किए गणपति बप्पा के गुणगान से शोभा यात्राओं का आकर्षण देखते ही बन रहा था। धार्मिक कार्यक्रमों के तहत प्रतिष्ठापित की गई श्री गणेश जी की मूर्तियों को नंगल डैम की सतलुज झील में गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के बीच विसर्जित किया गया।

अजौली मोड़ के शास्त्री मार्केट में भक्तों ने गणपति बप्पा की प्रतिमा की अगुवाई में सुंदर झांकियों के साथ रवाना होने से पहले हवन में पूर्णाहुति डाल कर कार्यक्रम को विश्राम दिया और गणपति बप्पा से अगले वरस जल्दी आने का आग्रह किया। सतलुज दरिया के तटवर्ती श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचे भक्तों ने गणपति बप्पा मोरेया-गणपति बप्पा मोरेया के दिव्य स्वरों का एक कंठ से उच्चारण किया जिससे सतलुज दरिया की वादियां जयघोषों से गूंज उठीं। कार्यक्रम में श्री गणेश उत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रवीन द्विवेदी, राजेंद्र सोनी, राजन सोनी, अरविंद जोशी, विकास चौहान, गुलशन कुमार, डा. राकेश संदल, सुभाष पुरी, निर्मल कुमार, अनुराग शारदा, सुलेश कुमार, बहादुर सिंह, कर्ण कुमार सहित बड़ी संख्या में भक्तों का घाट पर पहुंच कर लोक कल्याण के साथ-साथ कोरोना वायरस के जल्द खत्म होने की कामना गणपति बप्पा के समक्ष की गई।

इससे पहले योगाचार्य आरएस राणा व अन्यों ने आयोजक प्रवीन द्विवेदी को सिरोपा देकर सम्मानित करते हुए उनके द्वारा हर साल करवाए जाने वाले गणेश उत्सव के आयोजन के प्रयासों को सराहनीय बताया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.