करवाचौथ को लेकर बाजारों में रौणक, अतिक्रमण से ग्राहक परेशान

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी करवाचौथ के त्योहार को लेकर रूपनगर समेत घनौली कीरतपुर साहिब भरतगढ़ के बाजार में खूब रौणक लगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:13 AM (IST)
करवाचौथ को लेकर बाजारों में रौणक, अतिक्रमण से ग्राहक परेशान
करवाचौथ को लेकर बाजारों में रौणक, अतिक्रमण से ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता, रूपनगर : प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी करवाचौथ के त्योहार को लेकर रूपनगर समेत घनौली, कीरतपुर साहिब, भरतगढ़ के बाजार में खूब रौणक लगी। इस दौरान मनियारी, कपड़े, मिठाई, मिट्टी के बर्तन की दुकानों पर ग्राहकों का जमावड़ा रहा। मनियारी की दुकान पर गृहणियों द्वारा चूड़ियां व हार श्रृंगार का सामान बड़े चाव से खरीदा जा रहा था। करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं द्वारा मेहंदी लगवाई जा रही थी। इस बार बाजार में आई हुई नई मीना चूड़ी की बिक्री तेजी से हो रही थी। इस दौरान मिठाई की दुकानों पर विभिन्न प्रकार की मिठाइयां दुकानों को चार चांद लगा रही थी। मिट्टी के बर्तन व कपड़े की दुकानों पर भी खूब रौनक लगी हुई थी। अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखे जा रहे करवा चौथ के व्रत दौरान महिलाओं द्वारा बड़े उत्साह से खरीद की जा रही थी।

एक तरफ जहां बाजार में खूब रौणक सजी हुई थी। वहीं साथ ही अतिक्रमण से बाजार सिकुड़ा हुए नजर आया। दुकानदारों द्वारा अपने दुकान के आगे अवैध कब्जा करने से बाजारों में खरीद-फरोख्त करने वाले ग्राहकों के लिए आना-जाना बेहद मुश्किल हो रहा था। पैदल चलने के अलावा दोपहिया वाहन पर खरीद करने पहुंचे ग्राहकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण के संबंध में ईओ जीवी शर्मा ने कहा यह पहले तो लोगों को अपील की जाएगी कि अतिक्रमण न करें। अगर दुकानदार फिर भी बाज नहीं आते हैं और उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा

chat bot
आपका साथी