हरियावल पंजाब का जिला स्तरीय प्रकृति वंदन कार्यक्रम नंगल में आज

हरियावल पंजाब और हिदू अध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन संस्था की ओर से प्रकृति वंदन कार्यक्त्रम नंगल में शनिवार को आयोजित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 05:44 PM (IST)
हरियावल पंजाब का जिला स्तरीय प्रकृति वंदन कार्यक्रम नंगल में आज
हरियावल पंजाब का जिला स्तरीय प्रकृति वंदन कार्यक्रम नंगल में आज

जागरण संवाददाता, नंगल : हरियावल पंजाब और हिदू अध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन संस्था की ओर से प्रकृति वंदन कार्यक्त्रम नंगल में शनिवार को आयोजित किया जा रहा है। जिला स्तरीय कार्यक्रम को लेकर की गई बैठक में हरियावल पंजाब के प्रतिनिधि राकेश मोहन आहूजा, शाम सुंदर चक्रवर्ती व दिनेश शुक्ला ने बताया कि 30 अगस्त को सुबह 10 बजे शुरू होने वाले वर्चुअल कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी बंधु परिवार सहित भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन होने वाले कार्यक्रम में पर्यावरण, वन एवं जीव सृष्टि संरक्षण के प्रति अपने कर्तव्य को समझते हुए सभी अपने-अपने घर पर उनकी पूजा-अर्चना करेंगे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत संबोधित करके समाज को प्रकृति के प्रति कर्तव्यों से अवगत करवाएंगे।

उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि प्रकृति वंदन कार्यक्रम में भाग लेकर विश्व को पर्यावरण प्रदूषण से मुक्त बनाने की ओर अग्रसर हों। बैठक में निर्णय लिया गया कि कार्यक्रम के साथ अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा ताकि समाज में प्रकृति के प्रति सभी को जागरूक किया जा सके। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजसेवक एडवोकेट अशोक मनोचा रहेंगे। इस अवसर पर सुरेश प्रभाकर, सुरेश खन्ना, प्रितपाल सिद्धू, भारत कौशल, संदीप कुमार आदि ने कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को पर्यावरण संरक्षण के बारे जागरूक करने का संकल्प दोहराया।

chat bot
आपका साथी