डेंगू का कहर, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 234 हुआ

जिले में डेंगू का कहर तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटे में ही डेंगू के 28 नए संक्रमण के मामले आ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:51 PM (IST)
डेंगू का कहर, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 234 हुआ
डेंगू का कहर, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 234 हुआ

जागरण संवाददाता, रूपनगर : जिले में डेंगू का कहर तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटे में ही डेंगू के 28 नए संक्रमण के मामले आ गए हैं। जिले में अब तक 234 लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 22 लोग अस्पतालों में दाखिल हैं। रूपनगर शहर में शनिवार को एक ही दिन में 19 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को रूपनगर शहर में 85 लोग डेंगू से संक्रमित थे। अब रूपनगर शहर में ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है। सांघा अस्पताल में नौ और सिविल में सात संक्रमित दाखिल

डेंगू इस बार विकराल रूप धारण कर जा रहा है। पिछले पूरे साल के 166 के मुकाबले इस साल अक्टूबर में ही 234 मामले आ चुके हैं। अस्पतालों में भी डेंगू के संक्रमितों को हालत बिगड़ने पर दाखिल करवाया जा रहा है। रूपनगर के सांघा अस्पताल में नौ, सिविल अस्पताल में सात, एसडीएच आनंदपुर साहिब और परमार अस्पताल रूपनगर में तीन-तीन डेंगू संक्रमित दाखिल हैं।

लोग जागरूक हों, न खड़ा होने दें साफ पानी : सिविल सर्जन

रूपनगर के सिविल सर्जन डा. परमिदर कुमार ने लोगों को अपील की है कि घरों के भीतर गमलों, फ्रिज और छतों पर खाली बर्तनों, टायरों आदि में पानी जमा न होने दें। डेंगू का मादा मच्छर साफ पानी में ही अंडे देता है और वहीं मच्छर तैयार होता है। सभी लोगों को जागरूक होकर दो-तीन दिन से ज्यादा साफ पानी को खड़ा होने से रोकना चाहिए।

chat bot
आपका साथी