नूरपुरबेदी में डेंगू ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग के पास सही आंकड़ा नहीं

नूरपुरबेदी क्षेत्र में डेंगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। प्रतिदिन बढ़ते मरीजों की संख्या प्रति स्वास्थ्य विभाग अभी भी गंभीर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:33 PM (IST)
नूरपुरबेदी में डेंगू ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग के पास सही आंकड़ा नहीं
नूरपुरबेदी में डेंगू ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग के पास सही आंकड़ा नहीं

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी: नूरपुरबेदी क्षेत्र में डेंगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। प्रतिदिन बढ़ते मरीजों की संख्या प्रति स्वास्थ्य विभाग अभी भी गंभीर नहीं है। विभाग द्वारा मरीजों की संख्या नाममात्र बताई जा रही है, मगर अगर नूरपुरबेदी के प्राइवेट अस्पतालों में देखा जाए, तो मरीजों की संख्या थमने का नाम नही ले रही है।्राइवेट अस्पतालों में चाहे डेंगू मरीजों की संख्या ज्यादा है मगर वह स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए आ रहे मरीजों संबंधी पुष्टि नहीं कर रहे है। शहर वासियों एडवोकेट मुनीश पुरी, अश्वनी शर्मा, मोहन लाल, अनुज शर्मा आदि ने कहा कि शहर में तेजी से फैल रही डेंगू की बीमारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन को अहम कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग निजी अस्पतालों से तालमेल स्थापित करके इलाके में डेंगू के केसों के बारे पता लगाकर मरीजों के इलाज के लिए सुविधा उपलब्ध करे।

नूरपुरबेदी के प्राइवेट अस्पताल में डेंगू मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। बढते मरीजों की संख्या के चलते अस्पतालों में मरीजों को यहां बेड नहीं मिल रहे वहीं विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं सीनियर मेडिकल अधिकारी सिंहपुर डा विधान चंद्र ने कहा कि उनके रिकार्ड में पहले 12 मरीज थे। मंगलवार को दो मरीज आने से पीड़ित मरीजों की संख्या 14 हो गई है। नूरपुरबेदी के प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की संख्या कोई जानकारी नहीं है। सभी प्राइवेट अस्पतालों को डेंगू मरीजों की जानकारी देने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी