फीस व फंडों को लेकर शुरू प्रदर्शन तीसरे दिन भी रहा जारी

रूपनगर की साहिबजादा अजीत सिंह अकेडमी की मैनेजमेंट के खिलाफ फीस व फंडों को लेकर शुरू हुआ धरना आज तीसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:09 PM (IST)
फीस व फंडों को लेकर शुरू प्रदर्शन तीसरे दिन भी रहा जारी
फीस व फंडों को लेकर शुरू प्रदर्शन तीसरे दिन भी रहा जारी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर की साहिबजादा अजीत सिंह अकेडमी की मैनेजमेंट के खिलाफ फीस व फंडों को लेकर शुरू हुआ धरना आज तीसरे दिन भी जारी रहा। विशेष बात यह रही कि इस धरने को सीटू नेताओं सहित संयुक्त किसान मोर्चा ने भी अपना समर्थन देते हुए सड़कों पर जाम लगाने व घेराव करने की की चेतावनी दी है।

इस मौके पर गुरमीत सिंह ठौणा सहित बाबा लखवीर सिंह, जगदीप सिंह गिल तथा चरणजीत सिंह आदि ने अकेडमी प्रशासन पर धक्केशाही का आरोप लगाते कहा कि अकेडमी प्रशासन द्वारा अभिभावकों पर नाजायज रूप से सालाना फीस व फंडों को जमा करवाने के लिए दबाव डाला जा रहा है जोकि जायज नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन विद्यार्थियों ने सालाना फीसें जमा नहीं करवाई उन्हें आनलाइन पढ़ाई वाले ग्रुपों से बाहर कर दिया गया है जिसके चलते विद्यार्थियों के साथ साथ उनके अभिभावक मानसिक तनाव का सामना करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 1992-93 में संत बाबा करतार सिंह जी भैरोंमाजरा वालों ने जो जमीन दान की थी उसी पर बाबा जी की चेयरमैनशिप में इस अकेडमी की शुरूआत हुई थी लेकिन बाबा जी के निधन के बाद अब अकेडमी में हर स्तर पर धक्का होने लगा है।

आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी व पेरेंट्स स्टूडेंट्स एंड सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुदीप विज ने कहा कि अकेडमी प्रबंधकों को किसी भी स्तर पर धक्का नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ खड़ी है। इस मौके विशेष रूप से पहुंचे संयुक्त किसान मोर्चा के जिला कनवीनर गुरमेल सिंह बाड़ा सहित सीटू के जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह बागी तथा कादियां ग्रुप के किसान नेता परमिदर सिंह ने जहां जारी संघर्ष को समर्थन देने का एलान किया वहीं कहा कि इस मामले में अगर सड़कों पर जाम लगाना पड़ा तथा अकेडमी प्रबंधकों के घरों का घेराव करना पड़ा तो पीछे नहीं हटा जाएगा। उनके अनुसार मांगें मंजूर होने तक धरना जारी रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी