एनएच को टूलेन से फोरलेन में बदलने के लिए फिर भेजा मंत्रालय को पत्र

नंगल इलाके से गुजरते राष्ट्रीय उच मार्ग एक्सटेंशन 503 पर लगातार हो रहे हादसों को लेकर एक बार फिर भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को पत्र भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:14 PM (IST)
एनएच को टूलेन से फोरलेन में बदलने के लिए फिर भेजा मंत्रालय को पत्र
एनएच को टूलेन से फोरलेन में बदलने के लिए फिर भेजा मंत्रालय को पत्र

सुभाष शर्मा, नंगल : नंगल इलाके से गुजरते राष्ट्रीय उच्च मार्ग एक्सटेंशन 503 पर लगातार हो रहे हादसों को लेकर एक बार फिर भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को पत्र भेजा गया है। फोरलेन ना होकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग टू-लेन होने की वजह से यहां लगातार हादसों में लोग बेमौत दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में इस जरूरी कार्य के लिए लगातार संगठनों की ओर से मांग उठाई जा रही है। हस्ताक्षर अभियान चलाकर केंद्र सरकार के समक्ष मांग उठा रहे संगठन भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय सचिव उत्तर क्षेत्र वन इंजीत्र कृष्ण कांत सूद ने मंत्रालय को भेजे पत्र में दोबारा से आग्रह किया है कि उनके द्वारा विगत में पत्राचार के माध्यम से किए गए आग्रह पर 6 अगस्त 2021 को जारी आदेशों का जल्द अवलोकन किया जाए। उन्होंने बताया कि आनंदपुर साहिब के आगे गंगुवाल से लेकर नंगल तक राष्ट्रीय उच्च मार्ग फोरलेन नहीं बल्कि टू-लेन है। इस वजह से टू लेन सड़क मार्ग पर लगातार लोगों की जाने जा रही हैं। एक नहीं दर्जनों लोग दम तोड़ चुके हैं।

इंजी. केके सूद ने दैनिक जागरण की ओर से समय-समय पर टू लेन सड़क मार्ग की वजह से बरकरार हादसों के उठाए जा रहे मुद्दे को लेकर कहा है कि भारत सरकार को जल्द पंजाब सरकार के साथ संपर्क साध कर करीब 10 राज्यों के वाहन चालकों को पेश आ रही परेशानी को समाप्त करना चाहिए। वर्ष 2014 में मार्ग घोषित हुआ था नेशनल हाईवे

नंगल से गुजरते एनएच से होकर ही हिमाचल के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तरांचल आदि की ओर आने-जाने वाले वाहन गुजरते हैं। अधिक ट्रैफिक के कारण ही इस मार्ग को वर्ष 2014 में नेशनल हाईवे एक्सजटेंशन 503 के दायरे में लाया गया था। आज तक हादसों को रोकने के मद्देनजर एनएच को टू- लेन से फोरलेन में बदलने की जरूरत नहीं समझी गई है। परिणामस्वरूप जान लेवा हादसे लगातार जारी हैं। बता दें कि यह मार्ग टोल कंपनी के अधीन है जिस पर चलने के लिए वाहन चालक बकायदा भरकम टोल टैक्स भी अदा करते हैं। टू-लेन एनएच पर हादसे में युवक की मौत

नंगल के निकट टू-लेन राष्ट्रीय उच्च मार्ग एक्सटेंशन 503 पर ब्रह्मपुर के पास हुए सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई है। नंगल पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आनंदपुर साहिब के गांव दसग्राईं के निवासी चरण दास के बयानों पर दर्ज मामले में बताया गया है कि जब मोटरसाइकिल पीबी 12 जेड 6276 पर सवार होकर सुरेंद्र कुमार निवासी गांव बेला ध्यानी काम खत्म करके घर जा रहा था तो उसी समय ब्रह्मपुर गांव के बस स्टैंड के पास तेज रफ्तार मोटरसाइकिल नंबर पीबी 71ए- 3378 को चला रहे चालक ने उसे टक्कर मार दी। गंभीर अवस्था में जब उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया तो वहां सुरेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई। जांच अधिकारी एसआई बलराम सिंह के अनुसार मामला दर्ज करके जांच शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी