सीएम को बधाई के साथ मांगों को पिटारा

ट्रेड य़ूनियन नेता सुखदेव सिंह सुरतापुरी ने चमकौर साहिब के विधायक चरण जीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने की जहां बधाई दी है वहीं उन्होंने उनके समक्ष कर्मचारियों की मांगों का पिटारा भी खोल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:53 PM (IST)
सीएम को बधाई के साथ मांगों को पिटारा
सीएम को बधाई के साथ मांगों को पिटारा

संवाद सहयोगी, रूपनगर : ट्रेड य़ूनियन नेता सुखदेव सिंह सुरतापुरी ने चमकौर साहिब के विधायक चरण जीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने की जहां बधाई दी है वहीं उन्होंने उनके समक्ष कर्मचारियों की मांगों का पिटारा भी खोल दिया है। सुखदेव सिंह सुरतापुरी ने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री आम लोगों के साथ साथ कर्मचारियों की मांगों को पहल के आधार पर मंजूर करेंगे। इस मौके उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दर्जा चार कर्मचारियों के खाली पड़े पदों रेगुलर भर्ती करने का जो एलान किया है वो सराहनीय है तथा इस बात का प्रमाण भी है कि मुख्यमंत्री की नीयत साफ है।

सुरतापुरी ने कहा कि पंजाब के विभिन्न विभागों में डेलीवेज, आउट सोर्सिंग, कांट्रेक्ट आधारित योजना के तहत काम करने वाले कर्मचारियों के साथ साथ स्टाफ नर्सें, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, ड्राइवर, कंडक्टर, मिड-डे-मील वर्कर, सफाई सेवक पिछले लंबे समय से मामूली वेतन पर काम करते आ रहे हैं जिसके चलते ऐसे कर्मचारियों को अएपने परिवारों का पालन करना भी कठिन है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि ऐसे सारे कर्मचारियों को रेगुलर किया जाए। इसके अलावा उन्होंने एक जनवरी 2004 से भर्ती होने वाले सारे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन प्रणाली के दायरे में लाने की मांग भी उठाई। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से डीसी रेटों में भी बढ़ोतरी नहीं की गई है जबकि महंगाई कई गुणा बढ़ चुकी है इसलिए डीसी रेट में भी बढ़ोतरी किए जाने की मांग प्रमुखता के साथ उठाई।

chat bot
आपका साथी